अखिलेश यादव का आरोप- पुलिस वाले BJP के पक्ष में वोट डलवा रहे, शिवपाल ने यह कहा

News

ABC News: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और डिंपल यादव ने सैफई स्थित अभिनव विद्यालय में वोट डाला. शिवपाल सिंह यादव और पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने भी मतदान किया. अखिलेश यादव ने मतदान के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की. वोट डालने के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव ने प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाया है.

अखिलेश यादव ने कहा कि मतदान शुरू होने के दिन से ही प्रशासन किसके इशारे पर काम कर रहा है, मुझे नहीं पता. उसे क्या ब्रीफिंग दी गई है? सुबह से लगातार शिकायतें आ रही हैं. पुलिस लोगों को वोट नहीं डालने दे रही है. अखिलेश यादव ने कहा कि रामपुर में प्रशासन भाजपा को समर्थन कर रहा है. रामपुर में मतदाताओं पर पुलिस लाठियां बरसा रही है. कई सपा नेताओं पर लाठीचार्ज किया गया. रामपुर में ऐसी कई तस्वीरें सामने आई हैं. कई दिन से पुलिस कार्यकर्ताओं को परेशान कर रही है. लोगों को वोट नहीं डालने दिया जा रहा है. तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं. रामपुर में फोर्स मांगनी पड़ी है. चुनाव आयोग हर बात को नजरअंदाज कर रहा है. प्रशासनिक अधिकारी बात करने के लिए तैयार नहीं है. मैनपुरी प्रशासन पर भी अखिलेश यादव ने गंभीर आरोप लगाए. अखिलेश यादव ने कहा कि अब हमें 2024 की अच्छी तैयारी करनी पड़ेगी. निष्पक्ष फैसला नहीं लिया जा रहा है. विरोध करने पर केस दर्ज कराए जाते हैं. चुनाव आयोग आंखें बंद करके बैठा है. अखिलेश ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा वाले पाकिस्तान को फॉलो कर रहे हैं क्या? पुलिस वाले भाजपा के पक्ष में वोट डलवा रहे हैं.

प्रसपा प्रमुख श‍िवपाल स‍िंंह यादव ने कहा क‍ि अब तक प्रशासनिक दबाव में हमारे कार्यकर्ताओं पर हमले किए गए. मैंने उन्हें कल रात सतर्क किया था कि वे पुलिस की पकड़ में न आएं, सुबह 7 बजे बूथों पर पहुंचें और मतदान की सुविधा दें. लोग नेताजी (मुलायम यादव) को प्यार करते थे. वे डिंपल को बड़े अंतर से जिताएंगे.  श‍िवपाल स‍िंह यादव ने भी पुल‍िस प्रशासन पर चुनाव में गड़बड़ी करने का अरोप लगाया. उन्‍होंने कहा क‍ि कई जगह इवीएम खराब होने की श‍िकायत आ रही है. सब आंखें मूंद कर बैठे हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media