अखिलेश यादव बोले- गठबंधन को लेकर बताए कांग्रेस, Kanpur के इन मामलों पर भी ​दिखाए तेवर

News

ABC News: (रिपोर्ट: सुनील तिवारी) देवरिया के बाद कानपुर आए सपा मुखिया अखिलेश यादव ने यहां भी अपने तेवर दिखाए हैं. कानपुर में किसान बाबू सिंह यादव की आत्महत्या मामले में फरार भाजपा नेता से लेकर दवा व्यापारी अमोलदीप सिंह भाटिया से हुई मारपीट के मामले में उन्होंने प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला.

किसान बाबू सिंह यादव आत्महत्या मामले में फरार चल रहे भाजपा से निष्कासित डॉ. प्रियरंजन आशू दिवाकर को लेकर उन्होंने कहा कि पहले किसान से धोखे से जमीन ली गई फिर जो चेक दी गई, उसे वापस ले लिया गया, उन्होंने कहा कि किसान बाबू सिंह यादव को आत्महत्या के लिए मजबूर किया गया. उन्होंने कहा कि इस मामले में आरोपी को अभी तक कानपुर की पुलिस क्यों नहीं गिरफ्तार कर पायी,, अखिलेश ने कहा कि क्या कानपुर के अधिकारियों के पास बुलडोजर नहीं है या उसमें पेट्रोल-डीजल नहीं है. उन्होंने कहा कि बुलडोजर के लिए ड्राइवर क्या नहीं मिल रहा. इस दौरान बड़ा आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि आरेापी नेता भाजपा के डिप्टी सीएम के संपर्क में है.

जीरो टॉलरेंस वाली छीन रहे आंखों की रोशनी
इसके अलावा, दवा व्यापारी अमोल दीप सिंह से हुई मारपीट के मामले में भी कहा कि बीजेपी के लोग अहंकार में आदमी को आदमी नहीं समझ रहे हैं. जीरो टॉलरेंस की बात करने वाले लोग किसी की आंख की रोशनी तक छीन ले रहे हैं. उन्होेंने कहा कि भाजपा के लोगों ने सिख समाज के आदमी को इतना मारा कि उसकी आंख की रोशनी तक चली गई. उन्होंने कहा कि देवरिया के साथ कानपुर में भी अन्याय हुआ है. इस दौरान पुलिस पर भी उन्होंने गंभीर आरोप लगाए.

आईएनडीआईए गठबंधन पर कांग्रेस बताए
इस दौरान लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर सवाल किए गए, तो सपा अध्यक्ष ने कहा कि सपा पूरी ताकत से लोकसभा चुनाव लड़ेगी और सभी 80 लोकसभा सीटों पर बीजेपी को चुनाव हराने की रणनीति बनाएगी. कांग्रेस से गठबंधन को लेकर कहा कि यह तो कांग्रेस को बताना पड़ेगा कि देश स्तर पर गठबंधन बनाना है कि नहीं. अखिलेश ने कहा कि अगर देश स्तर पर नहीं बन पाया तो प्रदेश स्तर पर भी बताना अभी मुश्किल है. इस दौरान जातीय जनगणना की बात करते हुए उन्होंने कहा कि सपा हर कीमत पर जातीय जनगणना कराएगी. सबसे ज्यादा सीटें समाजवादी पार्टी जीतेगी और उसमे पीडीए का साथ लेंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media