अखिलेश यादव कन्नौज से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, वजह भी बताई

News

ABC NEWS: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का बड़ा बयान सामने आया है. यहां उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि वे कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. साथ ही अखिलेश ने कहा कि वो बीजेपी उम्मीदवार को करीब 3 लाख वोटों से हरायेंगे. फिलहाल, यादव करहल सीट से विधायक हैं. बता दें कि, अखिलेश यादव ने साल 2000 में कन्नौज लोकसभा सीट से ही शुरू किया था. उसके बाद साल 2004 और 2009 में भी वह कन्नौज से ही सांसद चुने गए थे.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अखिलेश यादव ने आज कन्नौज में प्रेस वार्ता की. जिसमें उन्होंने कहा कि सुबह से सूचना मिल रही है कि कई जगहों पर शिकायतें की जा रही है. ऐसे में सपा के ट्वीटर हैंडल से लगातार बताया जा रहा है कि किस तरह से चुनाव में बीजेपी और स्थानीय प्रशासन की मिलीभगत से लूट की जा रही है. वहीं, पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा किमीडिया के जरिए ये जानकारी शासन और प्रशासन तक पहुंचेगी. ऐसे में कम से कम निष्पक्ष वोट पड़ेगा.

कन्नौज वासियों ने हमेशा दिया प्यार और स्नेह- अखिलेश यादव

बता दें कि, इससे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने साल 2022 में भी लोकसभा चुनाव कन्नौज सीट से लड़ने के संकेत दिए थे. उस दौरान अखिलेश ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि क्यों, क्या करेंगे खाली बैठकर? हमारा काम ही चुनाव लड़ना है. जहां से पहला चुनाव लड़े थे, वहां फिर से चुनाव लड़ेंगे.

सपा सुप्रीमों ने आगे कहा था कि कन्नौज उनकी कर्मभूमि है. यहां की जनता ने उन्हें तीन बार सांसद के रूप में चुना है. उन्होंने बताया था कि कन्नौज वासियों ने हमेश मुझे स्नेह और प्यार दिया है.

बता दें कि, निकाय चुनाव 2023 के पहले चरण में 37 जिलों में वोटिंग हो रही है. इस चरण में 10 मेयर, 103 नगर पालिका परिषद चेयरमैन और 275 अध्यक्ष नगर पंचायत चेयरमैन का फैसला आज कैद हो जाएगा. वहीं, 11 मई को दूसरे चरण की वोटिंग की जाएगी. हालांकि, इस चुनाव के नतीजे 13 मई को आएंगे.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media