अखिलेश ने दे ही दिया चकमा, यूपी पुलिस अवाक, हो गया सपा विधायकों का पैदल मार्च

News

ABC News: समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार को चकमा दे ही दिया. मॉनसून सत्र के पहले दिन 19 सितम्‍बर को तो पुलिस ने उन्‍हें पैदल मार्च कर पार्टी दफ्तर से विधानसभा तक नहीं पहुंचने दिया था लेकिन सत्र के आखिरी दिन 23 मार्च यानी शुक्रवार को सदन से वॉकआउट कर अखिलेश सपा विधायकों-कार्यकर्ताओं के साथ पैदल मार्च करते हुए सड़क पर उतरे तो यूपी पुलिस अवाक रह गई.

विधानसभा में काफी देर तक हंगामा करने के बाद अखिलेश यादव विधायकों के साथ सदन से बाहर निकल आए. इसके बाद पैदल ही समाजवादी पार्टी के दफ्तर तक मार्च करते हुए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी किया. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जनहित से जुड़े मुद्दों को लेकर सरकार से प्रश्नों का उत्तर ना मिलने पर समाजवादी पार्टी ने विधानसभा से वॉकआउट किया है. विधानसभा से समाजवादी पार्टी के वॉकआउट के बाद अखिलेश यादव के नेतृत्व में पार्टी के सभी विधायक सड़क पर उतरे. विधानमंडल के मानसून सत्र के अंतिम दिन शुक्रवार को दिन में 11 बजे कार्यवाही प्रारंभ होते ही नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर पूछे गए प्रश्नों का उत्तर ना देने का आरोप लगाया। आज विधायी कार्यों के साथ विपक्ष के जबरदस्त हंगामे के आसार पहले से ही दिख रहे थे. सदन में कार्यवाई शुरू होते ही सपा ने वॉक आउट कर दिया और अखिलेश यादव अपने विधायकों के साथ सड़क पर निकल पड़े. उन्होंने विधान भवन के पीछे की तरफ की सड़क से राजभवन होते हुए समाजवादी पार्टी के राज्य मुख्यालय तक पैदल मार्च किया. साफ दिखा कि पुलिस को ऐसा कुछ होने की जरा भी आशंका नहीं थी इसीलिए विधानसभा से सपा कार्यालय तक उसकी कहीं कोई तैयारी नहीं थी. लिहाजा बिना किसी व्‍यवधान के सपा विधायकों का पैदल मार्च हो गया. बता दें कि आज जब लखनऊ में यह सब हो रहा था तो सीएम योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर, संतकबीरनगर, बस्ती, गोंडा, अयोध्या और बाराबंकी कुल 5 जिलों के बाढ़ प्रभावित इलाकों के हवाई सर्वेक्षण पर निकले थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media