अखिलेश ने CM योगी को दिया क्रिकेट मैच खेलने का चैलेंज- ‘हर बॉल पर मारूंगा छक्का’

News

ABC NEWS: UP विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर बोलते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को क्रिकेट खेलने का चैलेंज दिया. आजतक से खास बातचीत में अखिलेश ने कहा कि वह हमसे मैच खेलने आए, मैं उनकी हर बॉल पर छक्का मारूंगा.

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा, ‘सबसे बड़ी बात है कि एक तो कोई स्टेडियम नहीं बनाया, इन्हें शपथ लेनी होती है तो सपा के बने स्टेडियम में जाते हैं, ओलंपियंस को सम्मान देना है तो भी सपा के स्टेडियम में जाते हैं, हाथ हिलाकर मैच देखने चले गए तो जनता को लगा कि वह जनता को बता रहे हैं कि उन्होंने स्टेडियम बनाया है. मैच खेलने आए हमसे.’

जातिगत जनगणना को लेकर विधानसभा के अंदर दूसरी पार्टियों से सपोर्ट मांगने पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि पूरे यूपी की जनता चाहती है कि जातिगत जनगणना हो… मुझे उम्मीद है कि सरकार इस दिशा में कदम उठाएगी, दिल्ली सरकार को सोचना चाहिए कि देश की जनता को जातिगत जनगणना चाहती है तो यह होनी चाहिए.

नेहा सिंह राठौर को नोटिस भेजने पर अखिलेश यादव ने कहा कि यह सरकार किसी को अपने खिलाफ बोलते हुए स्वीकार नहीं कर सकती है, सरकार का टेंपल रन डीजीपी हो और जाति के आधार पर पोस्टिंग होती हो तो क्या उम्मीद कर सकते हैं, एक राज्य में मां-बेटी को जिंदा जला दिया जाए तो किसी लोक गायिका पर नोटिस दे देंगे… यही काम कर सकते हैं.

विधानसभा में योगी सरकार पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि अगर एडमिनिस्ट्रेशन जागरूक होकर काम करता तो कानपुर देहात में मां-बेटी को जान नहीं देना पड़ता, जिस प्रशासन की जिम्मेदारी थी वह भाग खड़ा हुआ, उसपर बुलडोजर चला दिया, बुलडोजर के दिमाग नहीं होता, यह फैसला किसने लिया कि बुलडोजर चला दो.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सवाल पूछते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि आपको कौन रोकता है अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने से? जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं लेकिन हर रोज घटनाएं हो रही हैं, कन्नौज में एक मुस्लिम नौजवान से मंदिर में मांस रखवा दिया जो बीजेपी का कार्यकर्ता था, रायबरेली में दलितों की पिटाई हुई, जौनपुर में सभासद को गोली मार दी, ये जीरो टॉलरेंस है?

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media