18 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में अजिंक्य रहाणे की दमदार वापसी, रच दिया इतिहास

News

ABC News: भारत के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने करीब 18 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की है. इंग्लैंड के द ओवल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अर्धशतक जड़ने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने. इसके अलावा रहाणे ने अपने टेस्ट करियर में एक और माइलस्टोन हासिल किया.

दरअसल, WTC फाइनल में भारत की वापसी की उम्मीद बन चुके रहाणे ने 92 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया. रहाणे ने कमिंस की गेंद पर छक्का मारकर अपना अर्धशतक पूरा किया. यह उनके टेस्ट करियर का 26वां अर्धशतक था. इसके अलावा रहाणे ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 5000 रन पूरे किए. टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन पूरे करने वाले रहाणे 13वें भारतीय बल्लेबाज बने. रहाणे ने यह उपलब्धि 83वें मैच में हासिल की है. रहाणे ने 49.67 की औसत से यह रन बनाए. इस दौरान 12 शतक और 26 अर्धशतक जड़ चुके हैं. रहाणे ने अपना पहला अर्धशतक द ओवल के ही मैदान पर बनाया था.

बता दे कि रहाणे इस मैच में अपने शतक से चूक गए और 89 के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हो गए. गौरतलब हो कि ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए. ट्रैविस हेड और स्टीव स्मिथ ने शतकीय पारी खेली. भारत की पहली पारी में टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फ्लाप रहा. रोहित शर्मा 15 रन, शुभमन गिल 13 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, पुजारा और कोहली ने 14-14 रन की पारी खेली. जडेजा ने 48 रन का योगदान दिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media