AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी बोले- ‘इस्लाम ने भारत को दिया लोकतंत्र का तोहफा’

News

ABC News: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन प्रमुख और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि इस्लाम ने भारत को लोकतंत्र का तोहफा दिया. न्यूज 24 ने ओवैसी का एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें हैदराबाद सांसद ओवैसी इस्लाम पर एक व्याख्यान देते हुए दिख रहे हैं. इसमें वह अंग्रेजी से हिंदी में अनुवाद कर बताते हुए दिख रहे हैं. ओवैसी ने भी इस वीडियो को रिट्वीट किया है.

वीडियो में असदुद्दीन ओवैसी कुछ जानकारी पढ़ते हुए कहते हैं, ”इस मुल्क में जो आखिरी तीन कारवां आए थे वो इस्लाम के थे, जो यहां पर आए और बस गए. जिस तरह गंगा और यमुना मुख्तलिफ (अलग-अलग) इलाकों से निकलती हैं मगर कुदरत के कानून की वजह से वो जब मिलती हैं तो उसे संगम कहते हैं. हम अपने खजानों को लेकर आए यहां. हमने अपने बंद दरवाजे खोल दिए और हमने सबकुछ दिया और जो सबसे अजीम तोहफा इस्लाम ने इस मुल्क को दिया वो तोहफा था जम्हूरियत का.”माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ओवैसी का यह वीडियो यूजर्स का खासा ध्यान खींच रहा है और इस पर जमकर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. एक यूजर ने तंज कसा कि लोकतंत्र की तलाश 57 देश कर रहे हैं, ऐसा क्यों?असदुद्दीन ओवैसी अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. हाल में उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसा था. दरअसल, एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, एक पत्रकार की ओर से इमेज संबंधी सवाल पूछे जाने पर राहुल गांधी ने कहने की कोशिश की थी कि जिस शख्स को सब देख रहे हैं, उसमें अब काफी फर्क है. वह कहना चाह रहे थे वो अब पहले वाले राहुल नहीं हैं. इस पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था, ”एक नेता हैं, अपना नाम लेकर बोलते हैं कि मैंने उसको मार दिया. फिर तुम क्या हो, जिन्न हो क्या?” शनिवार (14 जनवरी) को AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत पर निशाना साधा था. सोशल मीडिया पर कथित तौर पर उत्तर प्रदेश में एक व्यक्ति के पीटे जाने का वीडियो साझा किया गया था. उसी वीडियो को ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”आसिम हुसैन को ट्रेन में पीटा गया, उनके कपड़े उतरवाए गए और उन्हें JSR के नारे लगाने पर मजबूर किया गया. RSS के मोहन ने ‘हजार साल की जंग’ का जिक्र किया था, क्या ये उसी जंग एक और सबूत है?” यूपी पुलिस और आरपीएफ नॉर्दर्न रेलवे को इस पर सख्त कार्रवाई करना चाहिए.”

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media