सिडनी में आगरा के छात्र को 11 बार चाकू से गोदा, हालत गंभीर; हमलावर गिरफ्तार

News

ABC NEWS: ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में यूपी के आगरा मूल के 28 वर्षीय छात्र पर जानलेवा हमला हुआ है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि देर रात सड़क पर पैदल चलते वक्त हमलावर ने उस पर चाकू से 11 बार हमला किया. छात्र की हालत अभी भी चिंताजनक बनी हुई है. उसके चेहरे, छाती और पेट पर गंभीर घाव हैं. पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है. दूसरी ओर उसके मां-पिता अभी भी ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए वीजा पाने की कोशिश में हैं. उन्होंने केंद्र सरकार से मदद भी मांगी है.

सिडनी में न्यू साउथ वेल्स विश्वविद्यालय से पीएचडी कर रहे 28 वर्षीय शुभम गर्ग पर 6 अक्टूबर को हमला किया गया था. उनके माता-पिता, जो उत्तर प्रदेश के आगरा में रहते हैं, ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए वीजा पाने की कोशिश कर रहे हैं. शुभम 1 सितंबर को IIT मद्रास से ग्रेजुएशन करने के बाद ऑस्ट्रेलिया गए थे.

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुभम 6 अक्टूबर की रात करीब 10.30 बजे सड़क से पैदल गुजर रहा था. इसी दौरान एक शख्स उससे टकराया और चाकू की नोंक पर पैसे मांगे. जब शुभम ने इनकार कर दिया तो हमलावर चाकू से कई वार करके शुभम को खून से लथपथ अवस्था में छोड़कर भाग निकला.

शुभम के चेहरे, छाती और पेट पर कई घाव हैं, रिपोर्ट्स में कहा गया है कि उस अवस्था में भी वह पास के एक घर में जाने में कामयाब रहा और कुछ लोगों की मदद से उसे अस्पताल ले जाया गया. उधर, पुलिस ने मामले में 27 वर्षीय एक व्यक्ति को हत्या के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुभम को हमलावर के बारे में पता नहीं था. सूत्रों ने बताया कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि यह एक नस्लवादी हमला था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media