वर्षों बाद 10 जनपथ पहुंचे लालू यादव, नीतीश कुमार संग सोनिया गांधी से की मुलाकात

News

ABC News: बिहार के सीएम नीतीश कुमार और आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से रविवार को 10 जनपथ पर मुलाकात की. हरियाणा के फतेहाबाद में पूर्व उप-प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की जयंती पर आयोजित इनेलो की ‘सम्मान दिवस रैली’ के बाद नीतीश कुमार लालू यादव को साथ लेकर दस जनपथ पहुंचे थे.

बिहार में नई सरकार के बाद पहली बार नीतीश कुमार और सोनिया गांधी की मुलाकात हुई है. इसके अलावा अरसे बाद लालू यादव दस जनपथ पहुंचे हैं. इस बैठक में 2024 लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकजुटता पर चर्चा की गई है. इस मुलाकात से पहले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालूप्रसाद यादव ने शनिवार को कहा था कि बीजेपी का सफाया होगा. उन्होंने बिहार के सत्तारूढ़ महागठबंधन पर हमला करने को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर प्रहार भी किया था. चारा घोटाले के कई मामलों में सजा और कई बीमारियों के चलते लालू सक्रिय राजनीति से दूर हैं. रविवार को दिल्ली पहुंचने के बाद राजद प्रमुख ने कहा, “अमित शाह बिल्कुल पगलाये हुए हैं. वहां (बिहार में) उनकी सरकार हटा दी गयी है.

2024 में उसका (बीजेपी का) सफाया हो जाएगा. यही वजह है कि वह दौड़ते हुए वहां जा रहे हैं और जंगलराज एवं वे सारी बातें कह रहे हैंय जब वह गुजरात में थे, तब उन्होंने क्या किया. जब वह गुजरात में थे, तब वहां जंगल राज था.”  लालू यादव से जब कहा गया कि बीजेपी कह रही है कि नीतीश कुमार सत्ता की अपनी भूख में बाद में राजद को त्याग देंगे, इस पर लालू यादव ने कहा कि अब वे दोनों साथ हैं. राजद अध्यक्ष ने कहा, “हम विपक्षी एकता की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं.” बता दें कि, अमित शाह ने शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बीजेपी की पीठ में छुरा घोंपने और ‘कांग्रेस एवं राजद की गोद में बैठकर’ प्रधानमंत्री बनने का अपना सपना साकार करने की कोशिश करने का आरोप लगाया था.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media