मुरादाबाद-रामपुर के बाद मेरठ में बगावत, अखिलेश एक और सीट पर बदलेंगे प्रत्याशी

News

ABC NEWS: UP की घोसी लोकसभा सीट पर इस बार एनडीए और इंडिया गठबंधन ने अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है. बसपा  ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं. समाजवादी पार्टी ने यहां राजीव राय को अपने उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में उतारा है.  सूत्रों के हवाले से खबर है कि सपा घोसी सीट से अपना प्रत्याशी जल्द ही बदलेगी. इससे पहले समाजवादी पार्टी ने मेरठ लोकसभा सीट से अपना प्रत्‍याशी बदला. जबकि एनडीए के ओर से सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने अपने बेटे अरुण राजभर को अपना प्रत्याशी बनाया है.

मेरठ में बगावत के आसार
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सपा ने घोसी से राजीव राय को प्रत्याशी बनाया. सपा अब अति पिछड़े वर्ग के नेता को मैदान में उतारने की तैयारी है. मेरठ में भी सपा में बगावत होने के आसार दिखाई दे रहे हैं. सोमवार रात सपा ने भानु प्रताप का टिकट काटकर मेरठ से अतुल प्रधान को प्रत्याशी बनाया. भानु प्रताप सिंह के टिकट कटने का कयास काफी समय से लगाए जा रहे थे.सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सपा प्रत्‍याशी भानु प्रताप सिंह को लेकर मेरठ के शीर्ष नेताओं के बीच सहमति नहीं बन पा रही थी. लेकिन सपा विधायक रफीक अंसारी ने भी मेरठ से पर्चा खरीद लिया है. मेरठ में सपा प्रत्‍याशी के सामने बीजेपी ने अरुण गोविल को प्रत्‍याशी बनाया है. अतुल प्रधान मेरठ की सरधना सीट से विधायक हैं. अतुल प्रधान की पत्नि सीमा प्रधान निकाय चुनाव में मेयर का चुनाव लड़ चुकी हैं.

आगरा से बदला प्रत्याशी
वहीं आगरा लोकसभा सीट से सपा ने सुरेश चंद कदम को अपना प्रत्याशी बनाया है. इससे पहले सपा ने डॉ. महेंद्र नागर का टिकट काटकर राहुल अवाना को उम्मीदवार बनाया था. 1 अप्रैल 2024 को फिर से सपा ने देर रात मेरठ और आगरा से अपने प्रत्याशियों को बदल दिया है.

गौतमबुद्ध नगर से भी बदला प्रत्‍याशी  
दरअसल, 16 मार्च को सपा की ओर से जारी कैंडीडेट की लिस्ट में गौतमबुद्ध नगर से डॉ. महेंद्र नागर को प्रत्‍याशी बनाया गया था. इसके बाद नोएडा के कुछ स्‍थानीय नेताओं ने इसका विरोध किया तो 20 मार्च को सपा ने दूसरी लिस्ट जारी की और महेंद्र नागर का टिकट काट दिया गया और  गौतमबुद्ध नगर से राहुल अवाना को प्रत्‍याशी बनाया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media