MCD के बाद हिमाचल भी BJP के हाथ से गया, उपचुनावों में भी सातों सीटों पर पीछे

News

ABC NEWS: गुजरात के रूझान भले ही बीजेपी को पीएम नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में बंपर बहुमत का संकेत दे रहे हों, लेकिन चुनाव के दूसरे नतीजे बीजेपी के लिए निराशा लेकर आए हैं. बीजेपी लगातार दूसरे दिन सत्ता गंवाती दिख रही है. बुधवार को बीजेपी दिल्ली में 15 साल बाद MCD की सत्ता से बाहर हो गई तो गुरुवार यानी आज बीजेपी को एक और राज्य अपनी झोली से गंवाना पड़ रहा है. पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की विदाई होती नजर आ रही है.

ताजा रुझानों में हिमाचल प्रदेश में बीजेपी पिछड़ती दिखाई दे रही है. दोपहर सवा 12 बजे तक बीजेपी को मात्र 29 सीटें मिलती दिख रही है, जबकि कांग्रेस के खाते में 36 सीटें जा रही हैं. यहां निर्दलीय 3 सीटों पर आगे चल रहे हैं. 68 सदस्यों वाली हिमाचल विधानसभा में सरकार बनाने के लिए 35 सीटें चाहिए.

बता दें कि बुधवार को दिल्ली एमसीडी में बीजेपी की हार हुई और पार्टी 15 साल बाद सत्ता से बाहर हो गई. यहां पर बीजेपी को 104 सीटें मिली, जबकि AAP को 134 सीटें हासिल हुई. इसके बाद यहां AAP पहली बार एमसीडी में अपनी सरकार बनाने जा रही है. MCD में कांग्रेस को 9 सीटें मिली है, जबकि 3 निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं.

डिंपल यादव की लीड 90 हजार पार

दूसरे राज्यों के उपचुनावों में भी बीजेपी की हालत पतली दिख रही है. सबसे चर्चित मैनपुर लोकसभा सीट में बीजेपी हार की ओर जाती दिख रही है. यहां समाजवादी पार्टी प्रत्याशी डिंपल यादव लगातार अपनी बढ़त बनाए हुए हैं. उनकी बढ़त अब जीत में तब्दील होने वाली है. इस सीट पर भाजपा के रघुराज शाक्य को 84099 वोट मिले हैं. जबकि सपा की डिम्पल यादव 162136 वोट मिले हैं. इस तरह सपा की डिम्पल यादव को 78037 वोट की तगड़ी बढ़त मिल चुकी है.

रामपुर सदर में भी भाजपा पीछे

रामपुर सदर उपचुनाव में भी बीजेपी पिछड़ती दिख रही है. यहां पर समाजवादी पार्टी के आसिम राजा बीजेपी के आकाश सक्सेना से 4244 वोट से आगे चल रहे हैं.

खतौली सीट गंवा रही BJP

खतौली सीट पर आठवें चरण की काउंटिंग के बाद आरएलडी प्रत्याशी मदन भैया 8534 वोटों से बीजेपी से आगे हैं. अभी तक आरएलडी उम्मीदवार को 32915 और बीजेपी उम्मीदवार को 24381 वोट मिल चुके हैं.

कुढ़नी सीट पर BJP पीछे

बिहार के कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में 11 राउंड की काउंटिंग के बाद JDU उम्मीदवार 1176 वोटों से आगे है. यहां बीजेपी दूसरे नंबर पर चल रही है.

छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी पिछड़ी

छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर सीट पर भी कांग्रेस बीजेपी को पछाड़ती नजर आ रही है. यहां पर कांग्रेस की सावित्री मनोज मांडवी बीजेपी के ब्रह्मानंद नेताम से 12436 वोटों से पीछे चल रहे हैं.

ओडिशा से भी बीजेपी के लिए अच्छी खबर नहीं

ओडिशा के पदमपुर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में बीजू जनता दल बीजेपी से आगे चल रही है. यहां बीजेडी उम्मीदवार वर्षा सिंह बरिहा बीजेपी के प्रदीप पुरोहित से 19425 वोटों से आगे चल रही हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media