आखिर ऐसा क्या हुआ कि मची भगदड़, ताजमहल देखने आए लोगों को भागकर बचानी पड़ी जान

News

ABC NEWS: मोहब्बत की नगरी कहे जाने वाली आगरा में ताजमहल देखने आए पर्यटकों में सोमवार को अचानक भगदड़ गई. पर्यटकों को इधर-उधर भागता देख दूसरे लोग भी सन्न रह गए. पहले तो किसी के कुछ समझ ही नहीं आया. आलम ये था कि पर्यटकों को अपनी जान बचाने के लिए मौके से भागना पड़ गया. दरअसल एक नशेबाज ड्राइवर के चलते लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे. ड्राइवर कार चला रहा था, उसकी गाड़ी अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़ गई. ये देखकर लोगों में अफरा-तफरी मच गई। इसकी सूचना तुरंत स्थानी पुलिस को दी गई. पुलिस ने कार चालक को मौके से पकड़ लिया, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली.

घटना सोमवार सुबह करीब नौ बजे पश्चिमी गेट पार्किंग की
नोएडा से पर्यटक गाड़ी चलाकर आगरा ताजमहल देखने पहुंचा था. कार में अन्य लोग भी थे, जो उतरकर ताजमहल परिसर के अंदर चले गए. इसके बाद कार चालक ने कार पार्किंग लगाने से पहले गाड़ी के अंदर बैठकर शराब पीनी शुरू कर दी. शराब पीने के बाद गाड़ी का ड्राइवर होश खो बैठा और नशे में ही गाड़ी को दौड़ा दिया. तेज स्पीड में आ रही गाड़ी को देखकर ताजमहल देखने जा रहे पर्यटकों में भगदड़ मच गई. हर कोई अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगा. गाड़ी अनियंत्रित होने की वजह से वह डिवाइडर पर चढ़ गई. कार चालक की इस हरकत की सूचना किसी ने पुलिस को दे दी.

मौके पर पहुंची ताजगंज थाने की पुलिस ने कार चालक को पकड़ लिया. दिल्ली नंबर की गाड़ी किसी अधिकारी की बताई जा रही है. चौकी प्रभारी संगीता ठाकुर का कहना है कि नशेड़ी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके अलावा उससे पूछताछ भी की जा रही है. उन्होंने बताया कि ड्राइवर नोएडा से पर्यटकों को लेकर आगरा आया था. गिरफ्तार नशेड़ी ड्राइवर ध्रुव कुमार है जो राजस्थान के भरतपुर का रहने वाला है. उसके पास केवल ड्राइविंग लाइसेंस मिला है. ड्राइवर के खिलाफ नशे में गाड़ी चलाने को लेकर धारा 34 के तहत कार्रवाई की गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media