17 साल बाद भारत ने जीते महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में चार स्वर्ण, लवलीना ने भी जीता गोल्ड

News

ABC News: महिला विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत ने चौथा स्वर्ण पदक अपने नाम उस समय किया जब लवलीना बोरहेगन ने 70-75 किलोग्राम भार वर्ग में ऑस्ट्रेलिया की कैटलीन पार्कर को मात देते हुए जीत हासिल की. इस मैच में दोनों ही खिलाड़ियों के बीच में काफी रोमांचक मुकाबला देखने को मिला, जिसमें पहला राउंड लवलीना ने 3-2 से अपने नाम किया था.

दूसरे राउंड में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पार्कर ने वापसी करते हुए उसे अपने नाम किया वहीं तीसरे और आखिरी राउंड में दोनों के बीच काफी रोमांचक मुकाबला देखने को मिला, जिसमें नतीजा रिव्यू के लिए जाने के बाद लवलीना को सभी जज ने विजेता घोषित किया.

भारत ने 17 साल बाद महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में चार स्वर्ण पदक जीते हैं. यह प्रतियोगिता भारत की राजधानी दिल्ली में हो रही थी और घरेलू जमीन पर बेटियों ने चार स्वर्ण जीतकर सभी का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी स्वर्ण पदक जीतने वाली मुक्केबाजों को बधाई दी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media