डॉयल 112 की महिला कर्मचारियों के कल उग्र प्रदर्शन के बाद हटाये गये एडीजी अशोक कुमार

News

ABC NEWS: यूपी पुलिस के डॉयल 112 में सब कुछ ठीक नहीं है. यहां कल महिला कर्मचारियों ने हड़ताल और प्रदर्शन किया था और आज राज्य सरकार ने डॉयल 112 के एडीजी अशोक कुमार को हटा दिया है. उन्हें कोई नई जिम्मेदारी देने के बजाय मुख्यालय से अटैच किया गया है. माना जा रहा है कि डॉयल 112 के एडीजी रहे आईपीएस अशोक कुमार कर्मचारियों के असंतोष का समाधान नहीं निकाल पाए थे. अब उनके स्थान पर तेज तर्रार महिला आईपीएस नीरा रावत को डॉयल 112 की जिम्मेदारी गई है.

राज्य सरकार ने मंगलवार की देर रात तीन आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर की लिस्ट जारी की है. इसमें सबसे ऊपर नाम एडीजी अशोक कुमार का है. अभी तक वह डॉयल 112 की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. लेकिन अब उन्हें मुख्यालय से अटैच कर दिया गया है. वहीं एडीजी एडमिनिस्ट्रेशन उत्तर प्रदेश के पद पर तैनात आईपीएस नीरा रावत को डॉयल 112 भेजा गया है.

इसी प्रकार वरिष्ठ आईपीएस आनंद कुमार को पुलिस महानिदेशक अपराध शाखा, अपराध अनुसंधान विभाग उत्तर प्रदेश बनाया गया है. आईपीएस आनंद कुमार अब तक सहकारिता प्रकोष्ठ में तैनात थे. काफी समय बाद इन्हें सक्रिय पुलिसिंग में लाया गया है. राज्य सरकार की ओर से जारी आईपीएस अधिकारियों की ट्रांसफर लिस्ट सामने आते ही महकमे में कानाफूंसी तेज हो गई है.

हालांकि मंगलवार की सुबह जब डॉयल 112 की महिला कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री आवास की ओर कूच किया था, उसी समय यह कयास लगाए जाने लगे थे कि आईजी और एडीजी पर गाज गिर सकती है. हालांकि सरकार की ओर से जारी ट्रांसफर लिस्ट में अशोक कुमार को इस घटना का जिम्मेदार नहीं बताया गया है, बल्कि ट्रांसफर की वजह प्रशासनिक बताया गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media