कानपुर देहात के अमराहट में महिला की मौत पर हत्या का आरोप, पति समेत तीन पर रिपोर्ट

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) कानपुर देहात के अमराहट थाना क्षेत्र के किन्नर सिंह की मडैया गांव में बुधवार रात में एक महिला की संदिग्ध हालात में मौत हो गई. सूचना पर पहुंचे मायके वालों ने अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर जहर खिलाकर हत्या करने का आरोप लगाया. सूचना पर पहुंचे सीओ भोगनीपुर ने छानबीन की, जबकि फोरेंसिक टीम के साक्ष्य संकलन करने के बाद पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

किन्नर सिंह की मडैया के राजवीर राजपूत ने खेाजाफूल की शुभि उर्फ अंजली गुप्ता के साथ जून 2022 में प्रेम विवाह किया था. बुधवार को शुभि की मौत हो गई. गांव वालों से जानकारी मिलने पर खोजाफूल से शुभि के परिजन पहुंचे तो कोहराम मच गया. मां मीरा देवी सिर पटककर बिलखने लगी. पिता रमेश, बहन कंचन का रो रोकर बुरा हाल हो गया. सूचना पर एसओ अमराहट जीतमल पहुंचे और वरिष्ठ अफसरों को सूचना दी. इस पर सीओ भोगनीपुर रविकांत गोंड, तहसीलदार सिंकदरा पूर्णिमा सिंह पहुंचे तथा छानबीन की.

परिजनों ने शादी के कुछ दिन बाद ही दहेज की मांग को लेकर शुभि का उसके पति राजवीर, सास छुन्नी देवी व ससुर गुड्डू उर्फ भजनलाल द्वारा उत्पीड़न करने तथा मांग पूरी नहीं होने पर उसकी जहर खिलाकर हत्या करने का आरोप लगाया. इस पर पुलिस ने मृतका के पति व ससुर को हिरासत में ले लिया. अफसरों की छानबीन व फोरेंसिक टीम के साक्ष्य संकलन करने तथा तहसीलदार के पंचनामा करने के बाद पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा. एसओ अमराहट ने बताया कि मृतका की मां मीरा की तहरीर परपति सहित तीन के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई होगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media