8 नवंबर से फरार सपा विधायक इरफान सोलंकी का पुलिस कमिश्नर के समक्ष सरेंडर

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) 24 दिन से फरार सपा विधायक इरफान सोलंकी ने आखिर पुलिस के समक्ष सरेंडर कर ही दिया. इरफ़ान सोलंकी पर विधवा महिला के घर आगजनी और रंगदारी समेत कई संगीन मामले थे जिसके लिए पुलिस उनकी तलाश कर रही थी. सोलंकी ने पुलिस कमिश्नर के समक्ष आत्म समर्पण आज सुबह-सुबह किया.

सपा विधायक सोलंकी के साथ भाई रिजवान भी मौजूद हैं. वह 8 नवंबर की रात यानी 24 दिन से फरार थे. पुलिस कमिश्नर के आवास पर जब इरफान सरेंडर करने पहुंचे तो उनकी आंखों में आंसू थे. मीडिया के किसी भी सवाल का उन्होंने जवाब नहीं दिया. मीडिया ने इरफान और रिजवान से पूछा कि आप इतने दिन कहां थे? इस पर दोनों ही चुप्पी साधे रहे. उनके साथ पूरी फैमिली और सपा विधायक अमिताभ बाजपाई, नगर अध्यक्ष भी मौजूद हैं.

आज उनके घर कुर्की की नोटिस चस्पा हो सकती थी. इससे पहले ही इरफान ने सरेंडर कर दिया। विधायक और उनके भाई के खिलाफ यह कार्रवाई पड़ोसी महिला का घर फूंकने के आरोप में की जा रही है. दोनों का सालों से प्लॉट को लेकर विवाद चल रहा है. DCP क्राइम सलमान ताज पाटिल ने बताया कि सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. कोर्ट से उनके रिमांड की मांग की जाएगी.

चार बार के विधायक हैं इरफान सोलंकी
समाजवादी पाटी के सीसामऊ विधानसभा से चार बार के विधायक इरफान सोलंकी और उनका भाई रिजवान फरार चल रहे थे. दोनों के खिलाफ पड़ोसी महिला का घर फूंकने के मामले को लेकर जाजमऊ थाने में गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज है. विधायक की तलाश में चार राज्यों में पुलिस की टीमें छापेमारी कर रही थीं.

विधायक के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानतीय वारंट मिलने के बाद धारा-82 की कार्रवाई की भी अनुमति मिल गई थी. इसके तहत कुर्की करने से पहले का नोटिस आरोपी के घर पर चस्पा करने के साथ ही मुनादी भी कराई जा रही थी. अब उन्होंने सरेंडर कर दिया है तो कार्रवाई बदल जाएगी.

MLA इरफान का ये था पूरा मामलाजानें क्या है विधायक का विवाद
जाजमऊ डिफेंस कॉलोनी निवासी समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी का प्लॉट को लेकर पड़ोसी महिला बेबी नाज से विवाद चल रहा है. दोनों प्लॉट पर अपना होने का दावा करते हैं. मामला कोर्ट में विचाराधीन है। बीते 7 नवंबर को इरफान और उनके भाई रिजवान के खिलाफ जाजमऊ थाने में महिला ने एफआईआर दर्ज कराई थी. महिला का आरोप है कि उनकी गैर मौजूदगी में विधायक और उनके भाई ने प्लाट पर कब्जा करने की नीयत से उनका घर फूंक दिया था.

इन धाराओं में दर्ज है FIR
ग्वालटोली पुलिस ने इंस्पेक्टर अशोक कुमार दुबे की तहरीर पर इरफान सोलंकी, उनके भाई रिजवान सोलंकी, नूरी शौकत, अशरफ अली उर्फ शेखू नूरी, इशरत, उम्मार इलाही उर्फ अली, अनवर मंसूरी, अख्तर मंसूरी और अली के खिलाफ धारा-212, 419, 420, 467, 468, 471 और 120-बी की धारा में एफआईआर दर्ज की गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media