AAP के गुजरात अध्यक्ष गोपाल इटालिया को दिल्ली पुलिस ने छोड़ा, 3 घंटे तक चली पूछताछ

News

ABC NEWS: आम आदमी पार्टी के गुजरात संयोजक गोपाल इटालिया को दिल्ली पुलिस ने तीन घंटे की हिरासत के बाद छोड़ दिया. इस दौरान उनसे वायरल वीडियो को लेकर पूछताछ की गई. वहीं आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया- गुजरात के लोगों के भारी दबाव के चलते इन्हें गोपाल इटालिया को छोड़ना पड़ा. गुजरात के लोगों की जीत हुई. दिल्ली पुलिस गोपाल इटालिया को सरिता विहार थाने लेकर गई थी. राष्ट्रीय महिला आयोग ने एक वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए गोपाल इटालिया को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था, जिसके बाद उन्हें पुलिस ने हिरासत में लिया था. इससे पहले गोपाल इटालिया का एक और वीडियो वायरल हुआ था. इसमें वे पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए नजर आ रहे थे. इसके बाद से बीजेपी लगातार आम आदमी पार्टी और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साध रही है.

महिलाओं की दी थी मंदिर न जाने की सलाह

बीजेपी ने हाल ही में गोपाल इटालिया का एक वीडियो शेयर किया था. इसमें गोपाल इटालिया कहते दिख रहे हैं, मैं माताओं और बहनों से अपील करता हूं कि कथाओं और मंदिरों में आपको कुछ नहीं मिलेगा, ये शोषण के घर हैं, अगर आपको आपका अधिकार चाहिए, इस देश पर आपको शासन करना हो, समान हक चाहिए. तो कथाओं में नाचने की बजाय, मेरी माताओं, बहनों ये पढ़ो (हाथ में एक किताब की तरफ इशारा करते हुए).

पीएम पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

इससे पहले आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर अपशब्द कहने का एक वीडियो सामने आया था. इसमें AAP नेता गोपाल इटालिया ने पीएम नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरों को नौटंकी बताया. इसके साथ ही वह पीएम मोदी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं. गोपाल ने कहा है कि क्या इससे पहले कभी किसी प्रधानमंत्री ने ऐसी कोई नौटंकी की है?

आप का दावा-इटालिया को किया गया गिरफ्तार

उधर, आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि गुजरात संयोजक गोपाल इटालिया को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पार्टी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस गोपाल इटालिया को सरिता विहार थाने लेकर गई है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि जिन लोगों ने गोपाल इटालिया को हिरासत में लिया है, वे नहीं जानते कि कैसे स्कूलों की स्थिति ठीक की जाए. 27 सालों में ये लोग स्कूल की स्थिति ठीक नहीं कर पाए. इटालिया उस पार्टी से जुड़े हुए हैं, जो शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए काम कर रही है.

कौन हैं इटालिया?

गुजरात पुलिस में कॉन्स्टेबल रहे गोपाल इटालिया पाटीदार आंदोलन के प्रमुख चेहरों में से एक थे. साल 2015 हार्दिक पटेल के साथ मिलकर गुजरात में पाटीदार आरक्षण के लिए आंदोलन खड़ा किया और उसके बाद सियासत में कदम रखा. साल 2020 में आम आदमी पार्टी के साथ गोपाल इटालिया ने अपना सियासी सफर शुरू किया और जल्द की AAP के गुजरात उपाध्यक्ष नियुक्त किए गए. आम आदमी पार्टी ज्वाइन करने के कुछ महीनों के बाद ही केजरीवाल ने गोपाल इटालिया को प्रदेश संयोजकर बनाकर गुजरात में पार्टी की कमान सौंप दी.

इटालिया ने जब मंत्री पर फेंका जूता साल 2017 में गुजरात के गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा पर इटालिया ने जूता फेंका था. इसके चलते इटालिया को सेवा नियमों के उल्लंघन के लिए एक क्लर्क के पद से बर्खास्त कर दिया गया था. इटालिया उस समय तक पाटीदार समुदाय के नेता बन गए थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media