पंजाब के बठिंडा से AAP विधायक और PA रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, गाड़ी से बरामद हुए पैसे

News

ABC NEWS: पंजाब की बठिंडा (ग्रामीण) सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक अमित रतन कोटफत्ता को विजिलेंस टीम ने 4 लाख रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. कोटफत्ता बठिंडा के सर्किट हाउस पहुंचे थे. गांव घुद्दा के सरपंच का बिल पास करने के एवज में विधायक के पीए रेशम सिंह ने यह रिश्वत ली थी. विजिलेंस टीम ने दोनों को ट्रैप कर काबू कर लिया। पैसे विधायक की गाड़ी से बरामद हुए.

ग्रांट पास करवाने के लिए सरपंच से मांगे थे 4 लाख
जिले के गांव घुद्दा की सरपंच सीमा रानी के पंचायत के पैसे और ग्रांट विभाग में फंसी हुई थी. विधायक के पीए रेशम सिंह ने ग्रांट पास करवाने के बदले 4 लाख रुपए बतौर रिश्वत मांगे थे. पंचायत अफसर यह ग्रांट जारी करता है लेकिन विधायक के दबाव की वजह से वह पैसे रिलीज नहीं कर रहा था.

मौके पर मौजूद थे विधायक 
पीए रेशम सिंह ने चार लाख रुपए लेकर गाड़ी में रख दिए. उस वक्त विधायक कोटफत्ता गाड़ी से उतरकर कुछ लोगों से बातचीत कर रहे थे। विजिलेंस के डीएसपी संदीप सिंह ने ट्रैप लगा रखा था और दोनों को दबोच लिया. गिरफ्तारी के दौरान पीए रेशम सिंह ने भागने की भी कोशिश की लेकिन उसे पकड़ लिया गया. विधायक और पीए दोनों को टीम ने हिरासत में ले लिया.

बड़े अंतर से जीता था चुनाव
इन विधानसभा चुनाव में बठिंडा ग्रामीण विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के अमित रतन ने 35479 वोटों से बड़ी जीत दर्ज की थी. अमित रतन को 66096 वोट मिले थे जबकि दूसरे नंबर पर रहे शिअद के प्रकाश सिंह भट्टी को 30617 वोट हासिल हुए थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media