आमिर खान को हुआ 100 करोड़ का नुकसान, इतनी है ‘लाल सिंह चड्ढा’ की कमाई

News

ABC NEWS: आमिर खान का ड्रीम प्रोजेक्ट ‘लाल सिंह चड्ढा’ बॉक्स ऑफिस पर स्ट्रगल कर रहा है. चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापस आए आमिर खान ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उनकी फिल्म का यह हाल होगा. रिलीज से पहले बायकॉट ट्रेंड ने ‘लाल सिंह चड्ढा’ की बॉक्स ऑफिस परफॉरमेंस पर जबरदस्त असर डाला और अब ये साल की फ्लॉप फिल्मों में शुमार हो गई है. इतना ही नहीं, ‘लाल सिंह चड्ढा’, आमिर की अभी तक की सबसे खराब परफॉर्म करने वाली फिल्मों में शामिल हो गई है.

लाइगर करेगी काम तमाम

हफ्तेभर में इस फिल्म ने किसी तरह 50 करोड़ रुपये की कमाई की है. इस बीच इसके कई शो कैंसिल भी हुए और अभी भी हो रहे हैं. थिएटर में ‘लाल सिंह चड्ढा’ को देखने के लिए दर्शक नहीं जा रहे. आमिर खान का सुंदर सपना टूट चुका है और इसे लेकर अब कुछ नहीं किया जा सकता. इस फिल्म के पास कमाई करने के लिए कुछ ही और दिन बचे हैं. इसके बाद विजय देवरकोंडा की फिल्म ‘लाइगर’ सिल्वर स्क्रीन पर लग जाएगी और उम्मीद जताई जा रही है कि ‘लाइगर’ ही ‘लाल सिंह चड्ढा’ का खेल खत्म करेगी.

9 दिन में कमाए इतने करोड़

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो रिलीज के नौंवे दिन भी ‘लाल सिंह चड्ढा’ रेंगती हुई ही नजर आई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, टिकट विंडो पर सन्नाट छाने की वजह से इस फिल्म ने 1 से 1.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. रोज इस फिल्म का कलेक्शन घटता जा रहा है. शो खाली जाने पर इसकी स्क्रीन्स को भी सिनेमा मालिकों ने दूसरी फिल्मों को देना शुरू कर दिया है.

डिजास्टर फिल्मों में हो रही गिनती

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘लाल सिंह चड्ढा’ के फ्लॉप होने से आमिर खान को 100 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. इतना ही नहीं लेटेस्ट रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि शाहरुख खान की डिजास्टर फिल्म ‘जीरो’ की जगह अब ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने ले ली है. 2018 में आई ‘जीरो’ बॉक्स ऑफिस पर बेहद बुरी तरह फ्लॉप हुई थी. अब फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’, बॉलीवुड की खान तिकड़ी की डिजास्टर फिल्मों की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवा चुकी है.

इसी के साथ टॉप 5 डिजास्टर फिल्मों में ‘लाल सिंह चड्ढा’ का नाम भी शामिल हो गया है. इसमें ‘जीरो’ का नाम पहले से है. इसके अलावा ’83’, बॉम्बे वेलवेट’ और ‘धाकड़’ जैसी फिल्में भी इस लिस्ट में शामिल हैं. वैसे ‘लाल सिंह चड्ढा’ के साथ रिलीज हुई ‘रक्षा बंधन’ का हाल भी बहुत अच्छा नहीं है. अक्षय कुमार की यह फिल्म आमिर की फिल्म से भी बुरा परफॉर्म कर रही है.

विजय देवरकोंडा ने कही ये बात

फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को लेकर चले बायकॉट ट्रेंड की वजह से हर तरफ हलचल मची हुई है. बॉलीवुड की फिल्मों को धड़ल्ले से ट्विटर पर बायकॉट किया जा रहा है. इस बारे में कई स्टार्स अपनी राय रख चुके हैं. इस बीच साउथ सुपरस्टार विजय देवरकोंडा ने भी बायकॉट ट्रेंड पर बात की है.

विजय देवरकोंडा ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा, ‘मुझे लगता है कि फिल्म के सेट पर एक्टर, डायरेक्टर के अलावा कई दूसरे अहम लोग भी होते हैं. एक फिल्म पर 200-300 कलाकार काम करते हैं और हम सभी लोगों के स्टाफ मेंबर्स भी होते हैं. इसलिए एक फिल्म कई लोगों को रोजगार देती है. कई लोगों के लिए ये जिंदगी गुजारने का जरिया है. आप जब किसी फिल्म को बायकॉट करने के बारे में फैसला करते हो, तो आप सिर्फ आमिर खान को अफेक्ट नहीं करते, बल्कि आप उन हजारों लोगों को प्रभावित करते हैं, जो रोजगार खो देते हैं.’

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media