झांसी में ‘जमीन के विवाद’ की शिकायतों की माला पहनकर ‘तहसील दिवस’ में पहुंचा युवक

News

ABC NEWS: यूपी के झांसी जिले में हैरान करने वाली घटना हुआ है. यहां पर तहसील दिवस का आयोजन किया गया था. इसमें जनता की तहसील से जुड़े कार्यों की परेशानियों सुनने और उन्हें दूर करने के लिए तहसीलदार सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे. इसी दौरान एक युवक वहां पहुंचा और वह गले में प्रार्थन पत्रों की माला पहले हुए थे.

पूछने पर युवक का कहना था कि यह वह प्रार्थना पत्र हैं जिन्हें वे जिम्मेदार अधिकारी-कर्मचारियों की बीते समय में अपनी जमीन से जुड़े मामले में दे चुका है, लेकिन उसकी परेशानी का समाधान नहीं हुआ है. तहसील दिवस पर पहुंचे व्यक्ति से तहसीलदार ने खुद मुकालात की और उसके परेशानी को जल्द से जल्द दूर करने का आश्वासन भी दिया है.

यहाँ भी जमीन का विवाद
दरअसल, मामला जिले के मऊरानीपुर क्षेत्र का है. तहसील के सिलगुआ गांव का रहने वाली कैलाश नाम का युवक तहसील दिवस के मौके पर तहसील कार्यालय पहुंचा था. उसे देख कर अधिकारी-कर्मचारी सहित अन्य लोग हैरान रहे गए.

कैलाश अपने गले में प्रार्थना पत्रों की माला पहना हुआ था. पूछे जाने पर कैलाश ने बताया कि वह काफी समय से अपनी जमीन की नाप कराना चाहता है. इसके लिए तहसील कार्यालय में कई बार आवेदन, प्रार्थना पत्र दे चुका है, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है. लेखपाल से भी कई बार मुलाकात की गई है, लेकिन वहां से भी सिर्फ आश्वासन ही मिला है अभी तक मुझे न्याय नहीं मिला है. मेरी जमीन की नपाई नहीं हो पाई है.

तहसीलदार ने की मुलाकात
तहसील दिवस में अपनी परेशानी लेकर पहुंचे कैलाश को देखकर तहसीलदार ने तत्काल उससे मुलाकात की. उन्हें कैलाश की समस्या सुनी और उसकी परेशानी का निराकरण कराने का आश्वासन दिया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media