गंगा बैराज में कूदकर आत्महत्या करने वाली लॉ छात्रा के मोबाइल में मिला एक संदिग्ध नंबर

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) कानपुर के गंगा बैराज में 10 जून को  कूदकर आत्महत्या करने वाली एलएलबी छात्रा के मोबाइल फोन की सीडीआर(काल डिटेल रिकॉर्ड) नवाबगंज पुलिस को मिल गई है. इसमें पुलिस को एक नंबर पर सबसे ज्यादा बार बात होने की जानकारी हुई है लेकिन, छात्रा द्वारा आत्महत्या के कुछ दिन पहले उस नंबर पर बात होनी बंद हो गई.

पुलिस परिजनों से पूछताछ कर रही है. बर्रा आठ निवासी शिव प्रसाद विश्वकर्मा की बेटी अंजलि (19) ने 10 जून की सुबह गंगा बैराज से कूदकर जान दे दी थी. पिता शिव प्रसाद की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ आत्महत्या के लिये उकसाने संबंधी धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की थी. नवाबगंज थाना प्रभारी प्रमोद पांडेय ने बताया अंजलि की सीडीआर में एक नंबर ऐसा मिला है, जिस पर बीते तीन महीनों में सबसे ज्यादा बात हुई है जबकि, 6 जून से सबसे ज्यादा बात होने वाले नंबर पर कोई बात नहीं हुई.

फिलहाल यह नंबर किसका है इसकी जानकारी परिजनों से जुटाई जा रही है. वहीं, पुलिस की एक टीम मेट्रो स्टेशन, विश्वविद्यालय और गंगा बैराज के आसपास लगे कैमरे खंगाल रही है. पुलिस का मानना है कि इस कथित आत्महत्या के केस में शायद यहीं से यानी इस संदिग्ध नंबर से ही कोई बड़ा खुलासा हो सकता है. इतना तो तय माना जा सकता कि मृतका अंजलि निःसंदेह कोई चोट खायी थी जिसने उसे आत्महत्या क्र लेने को मजबूर किया.

‘रोती हुई पहुंची, जब कोई कुछ समझ पाता छलांग लगा दी’
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया था  कि छात्रा रोते हुए टूटी जाली के पास पहुंची और जब तक कोई कुछ समझ पाता उसने बैराज से गंगा नदी में छलांग लगा दी. चीख-पुकार सुन गोताखोरों ने भी गंगा में छलांग लगा दी और उसे बचाने का प्रयास किया, लेकिन सांस नली में पानी भर जाने से चंद मिनट में ही छात्रा की मौत हो गई.”

दो दिन से गुमसुम थी
थाना प्रभारी ने बताया कि परिजनों ने पूछताछ में बताया कि बेटी दो दिनों से गुमसुम थी। किसी से बात भी नहीं कर रही थी और रोज की तरह खाना-पीना या फिर सामान्य तरीके से घर में नहीं थी. ज्यादा समय फोन में लगी रहती थी.

5 बजे घर से यूनिवर्सिटी के लिए निकली थी
छात्रा अंजलि कानपुर के छत्रपति शाहू जी महाराज यूनिवर्सिटी के अटल बिहारी ‌वाजपेई स्कूल ऑफ लीगल की BA- LLB की छात्रा थी. छात्रा के पिता शिव कुमार विश्वकर्मा ने घटना वाले दिन बताया था कि, “ बेटी सुबह साढ़े पांच बजे पेपर देने निकली थी. मैं तो सोच रहा था कि वो पेपर देने निकली है. मगर, सुबह के 8 बजे पुलिस का फोन आया कि आपकी बेटी ने सुसाइड कर लिया है. हैलेट हास्पिटल आ जाइए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media