आगरा में ज्वेलरी एक्सपो में चांदी की चमचमाती कार, जिसने देखा वो रह गया दंग

News

ABC NEWS: ताज नगरी आगरा में चांदी की कार धूम मचा रही है. कार की चमक ऐसी है, जिसे देखकर आंखें ही चौंधिया जाएं. यह बच्चों की टॉय कार आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. इस कार को जयपुर के एसएस ज्वेलर्स ने अपनी प्रदर्शनी में रखा है.

कार बनाने वाले ज्वैलर शिशिर सिंघल ने बताया, “ऑर्डर मिलने के बाद ही ऐसी कार तैयार होती है. यह शानदार कार ड्राइंगरूप की शोभा तो बढ़ाती है, साथ ही बच्चे भी इससे खूब खेलते हैं.”

ज्वैलर ने आगे कहा, “यह सिल्वर कोटेड कार खासतौर पर बच्चों की पसंद को ध्यान में रखकर बनाई गई है. कार को बनाने में 30 दिन का समय लगता है. यह रिमोट कांट्रोल से चलाती हैं.”

देशभर के ज्वैलर्स ने लगाई गहनों की प्रदर्शनी 

बता दें कि आगरा में सर्राफा एसोसिएशन की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है. एक निजी गार्डन में आयोजित प्रदर्शनी में देश भर से सर्राफा कारोबारी शिरकत कर रहे हैं. सभी ने सोने और चांदी के गहनों की प्रदर्शन लगाई है.

इस प्रदर्शनी में शिशिर सिंघल की बनाई गई चांदी की कार के अलावा चांदी के जूते, शतरंज, सांप सीढ़ी और आभूषणों की तमाम वैरायटी रखी गई है, जो लोगों को काफी लुभा रही है. प्रदर्शनी देखने आ रहे लोग खरीदारी भी कर रहे हैं.

चार ग्राम में बना 22 कैरेट का हार

हर दिन करीब 5 से 6 हजार लोग प्रदर्शनी देखने के लिए आ रहे हैं. दिल्ली के निर्माता की स्टॉल पर 22 कैरेट सोने का हार महज 4 ग्राम का बनाया गया है. सात ग्राम वजन में पूरा सेट यहां पेश किया गया है.

सोने की पतली परत में मोम भरकर इस हार को डिजाइन किया गया है. वहीं, चांदी के आभूषणों में ज्यादा वजन पसंद किया गया. पायलें 50 से 100 ग्राम में हैं, जबकि अधिकतम 450 ग्राम की पायलें भी यहां प्रदर्शित की गई हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media