VIDEO: खुदाई के दौरान निकला भारी-भरकम अजगर, सूचना मिलते ही दौड़ी वन विभाग की टीम

News

ABC NEWS: हरदोई में खुदाई के दौरान अजगर मिलने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। अजगर इतना बड़ा था कि मजदूरों की पास जाने तक की हिम्मत नहीं हुई. भारी भरकम अजगर को देखकर काम कर रहे लोगों ने इसकी जानकारी तुरंत वन विभाग को दी. सूचना मिलते ही वन विभाग के कर्मचारी मौके पर दौड़े. वन विभाग के कर्मचारियों ने अजगर को रेस्क्यू कर अपने साथ ले गई. मामला बिलग्राम तहसील क्षेत्र के बेरुआ निजामपुर का है. जानकारी के अनुसार यहां गंगा एक्सप्रेस-वे के लिए मिट्टी के टीले की खुदाई की जा रही थी. खुदाई के दौरान मजदूरों को टीले के कूछ दूरी पर कुछ भारी भरकम सी चीज दिखाई दी. पास जाकर देखा तो हड़कंप मच गया। टीले के पास विशालकाय अजगर बैठा था। अजगर देखकर मजदूरों के अलावा ग्रामीणों में भी हड़कंप मच गया.

ग्रामीणों ने बताया कि खुदाई का काम चल रहा था. इस बीच जैसे ही टीले से मिट्टी को हटाया गया तो अचानक से अजगर निकल आया. भारी भरकम अजगर को देखकर लोग वहां से भाग निकले और इसकी जानकारी तुरंत वन विभाग को दी गई. सूचना पर वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे. अजगर को पकड़ने में काफी मशक्कत लगी. अजगर को बोरे में बंद करने में वन विभाग कर्मचारियों के पसीने छूट गए. वन विभाग के मुताबिक जिस अजगर को पकड़ा गया है उसकी लंबाई करीब 12 फीट है. अजगर के पकड़े जाने तक लोग मौके की स्थिति पर नजरें गड़ाए रहे. विभागीय अधिकारियों के मुताबिक रेस्क्यू करने के बाद अजगर को पकड़ लिया गया है. इस दौरान काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा. अजगर काफी विशालकाय है. उसे सुरक्षित स्थान पर भेज दिया जायेगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media