वर्ल्ड कप के मैच से एक दिन पहले सुंदरकांड और हवन-पूजा, भारत की जीत के लिए मांगी दुआ

News

ABC NEWS: 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मैच है. भारत की इस मैच में जीत हो और वह वर्ल्ड कप अपने नाम करे, इसके लिए पूरे भारतवासी दुआ कर रहे हैं. यही नहीं, कई जगह तो भारत की जीत को लेकर हवन-पूजन भी किया जा रहा है. यूपी के फतेहपुर में भी भारत की जीत की दुआ करते हुए सुंदरकांड के पाठ के बाद हवन-पूजन करवाया गया.

फतेहपुर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन की अगुवाई में यह सुंदरकांड और हवन-पूजन करवाया गया है. युवा खिलाड़ियों के साथ-साथ महिलाओं ने भी हवन पूजन करते हुए इंडिया के जीत के लिए प्रार्थना की. यह हवन-पूजा सिद्धपीठ मोटे महादेवन में कराई गई है. इंडिया टीम का बैनर बनवाकर यह पूजा की गई.

बता दें, सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की टीम को हराकर भारत की टीम फाइनल में पहुंची है. तो वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम को हराकर ऑस्ट्रेलिया की टीम फाइनल में पहुंची है. अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को फाइनल मैच होगा. जो भी विजेता होगा, विश्व कप उसे ही मिलेगा.

इससे पहले साल 2011 में भारत में वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. उस समय भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे. जबकि, इस बार भारतीय टीम की बागडोर रोहित शर्मा के हाथ है. टीम के सभी खिलाड़ियों ने अब तब बेहतरीन प्रदर्शन किया है. बता दें, भारत इस वर्ल्ड कप में एक बार भी नहीं हारा है. सभी भारतीयों को पूरी उम्मीद है कि इस बार का विश्व कप भारत के ही नाम होगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media