अतीक के कब्जे वाली जमीन पर तैयार हुए 76 भगवायी आशियाने, आज खोली जायेगी लॉटरी

News

 ABC NEWS: प्रयागराज में गरीबों के घर का सपना अब पूरा होने जा रहा है. माफिया अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए भगवा रंग से पेंट किए गए फ्लैट तैयार हैं. प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत बने 76 फ्लैट्स की लॉटरी शुक्रवार दोपहर दो बजे निकाली जाएगी. आवास योजना में फ्लैट के लिए 6,030 लोगों ने ऑनलाइन आवेदन किया था.

डूडा के माध्यम से आवेदनों की जांच कराई गई. इसके बाद लगभग 1,600 लोग पात्र पाए गए. अब आज शुक्रवार को पात्रों को उनके सपनों का घर मिलेगा. ये सभी फ्लैट भगवा रंग में रंगे गए हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि आवंटन के बाद उनके सपनों की घर की चाबी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बड़े कार्यक्रम में जल्द सौंपेंगे.

1,731 वर्ग मीटर भूमि पर तैयार किए गए हैं 76 फ्लैट
माफिया अतीक अहमद ने प्रयागराज के लूकरगंज में काफी जमीन कब्जा कर ली थी. जब प्रशासन ने इसकी जांच की तो जमीन को मुक्त कराने की कार्रवाई की गई. सरकार के आदेश पर प्रशासने 1731 वर्ग मीटर जमीन अतीक के कब्जे से छुड़ाई थी. इस पर अब 76 फ्लैट तैयार हैं. सभी फ्लैट को भगवा रंग से पेंट किया गया है. इसकी लॉटरी शुक्रवार दोपहर 2 बजे स्टैनली रोड स्थित इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन के ऑडिटोरियम में निकाली जाएगी, इसके बाद गरीबों का उनके घर का सपना पूरा होगा.

अतीक अहमद की जमीन पर बने फ्लैट को पाने की होड़
बता दें कि माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर बने फ्लैट को पाने के लिए होड़ मची थी. प्रयागराज विकास प्राधिकरण में इसके लिए 6 हजार से ज्यादा लोगों ने ऑनलाइन आवेदन किया था. इसके लिए डूडा के माध्यम से जांच कराई गई. इसमें करीब 1600 लोग पात्र मिले हैं. आज शुक्रवार को निकलने वाली लॉटरी में 76 लोगों को फ्लैट मिलेगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media