7 ज्योर्तिलिंग के दर्शन कराने वाली विशेष ट्रेन 27 जुलाई से कानपुर सेंट्रल पर मिलेगी

News

 ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) रेल टूरिज्म एंड कैटरिंग कॉरपोरेशन ने 27 जुलाई से पांच अगस्त तक चलेगी स्पेशल ट्रेन शुरू करने का फैसला किया है. इस ट्रेन से सफर करके देश के सात प्रमुख ज्योर्तिलिंग के दर्शन कर सकेंगे. इच्छुक लोग यदि घर बैठे ऑनलाइन टिकट की बुकिंग नहीं कर पा रहे हैं तो परेशान न हो, इसके लिए वे कानपुर सेंट्रल जाकर या फिर हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके समस्या का समाधान कर सकते हैं.

इसके अलावा इस टूर पैकेज की तय राशि एकमुश्त नहीं है तो किस्तों में भी किराया राशि दे सकते हैं. आईआरसीटीसी के वरुण ने बताया कि सावन में भगवान शिव के सात प्रमुख ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ, द्वारकाधीश मंदिर, नागेश्वर, त्रयंबकेश्वर, घृष्णेश्वर और भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग के दर्शन टूर पैकेज में शामिल हैं. एसी सेकेंड में 49, एसी थर्ड में 70 और स्लीपर में 648 सीटें हैं. सीटों की उपलब्धता होने तक बुकिंग होंगी.

कानपुर के अलावा बस्ती, मनकापुर जंक्शन, अयोध्या कैंट, बाराबंकी जंक्शन, लखनऊ, कानपुर, उरई और झांसी स्टेशन से यात्रा शुरू करने और पूरी करने की सुविधा है. इसमें रहने, खाना और स्थानीय स्तर पर घूमने को वाहन सुविधा भी टूर पैकेज में शामिल हैं.

ऑनलाइन टिकट बुकिंग में दिक्कत तो घुमाएं फोन

बुकिंग के लिए कानपुर सेंट्रल के प्लेटफार्म नंबर एक पर आईआरसीटीसी ऑफिस,वेबसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकती है. किसी कारणवश बुकिंग नहीं करा पा रहे हैं तो कानपुर सेंट्रल जाकर या फिर हेल्पलाइन नंबर 8595924298/ 8287930930 पर जानकारी ले सकते हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media