कनेक्शन कटवाने के 10 साल बाद भेज दिया छह लाख का बिजली बिल, CM पोर्टल पर शिकायत

News

ABC NEWS: UP के फिरोजाबाद में विद्युत कनेक्शन कटवाने के 10 साल बाद विद्युत विभाग ने 5.85 लाख रुपये के बकाया की रसीद भेज दी. उपभोक्ता ने देखा तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. समाधान के लिए वह विद्युत अधिकारियों के चक्कर काट रहा है लेकिन अधिकारी हैं कि सुनते ही नहीं. समस्या का हल नहीं होने पर पीड़ित ने सीएम पोर्टल पर शिकायत दर्ज करके आरोपी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

टूंडला तहसील क्षेत्र से सटे मोहम्मदाबाद गांव निवासी मुन्नेश कुमार निडर ने मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजा. कहा कि उसने अपने पैत्रक गांव नगला सिकंदर में आटा चक्की लगाकर कारोबार शुरू किया था. इसके लिए कॉमर्शियल विद्युत कनेक्शन लिया था. जब कारोबार नहीं चला तो उसने 02 अगस्त 2013 में कनेक्शन कटवा दिया.

उसने अधिशासी अभियंता से मिलकर 50 हजार रुपया बकाया बिल भी जमा कर दिया. उस समय विभाग ने कनेक्शन विच्छेदित कर मीटर हटा लिया था. इसके बाद विभाग की ओर से उसके पास कोई बिल नहीं आया. एक सितंबर 2022 को उपमंडल अधिकारी ने उपभोक्ता से एक शपथ पत्र मांगा जो उसने दे दिया.

इस सबके बाद विद्युत विभाग ने उसके नाम 20 जुलाई 2023 को 5,85,669 रुपये बकाया की एक आरसी भेज दी. मुन्नेश का सवाल है कि जब उसने सारा बिल पहले ही जमा करा दिया था तो फिर आरसी कैसे जारी कर दी गई ? मुन्नेश ने दोषी विद्युत अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है.

विद्युत उपखंड अधिकारी कायम सिंह ने कहा कि अगर उपभोक्ता ने कनेक्शन कटवाते हुए 9 नंबर फार्म प्राप्त कर लिया है. बिल अदायगी व डिस्कनेक्शन के सभी कागजात हैं, तो विभाग में दिखाते हुए समस्या का निराकरण कराया सकता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media