इटावा में भारी बारिश से दीवार गिरने से चार सगे भाई-बहन समेत 6 की मौत

News

ABC NEWS: UP के इटावा जिले में भारी बरसात के बीच दीवार ढहने की घटनाएं भी बढ़ गई हैं. ताजा घटनाक्रम में एक कच्चे मकान और पेट्रोल पंप की दीवार ढहने से दंपती समेत छह लोगों की मौत हो गई. मृतकों में चार सगे भाई बहन भी शामिल है. इटावा के जिलाधिकारी अवनीश राय ने 6 लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि इटावा के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अंतर्गत चंद्रपुरा गांव में रात 1 बजे के करीब कच्चे मकान की दीवार ढहने से 6 लोग मलबे में दब गए. जब तक गांव वाले उन्हें निकालने की कोशिश करते तब तक 4 मासूम भाई-बहनों की मौत हो चुकी थी. इस हादसे में उनकी दादी और एक अन्य मासूम गंभीर रूप से घायल हो गया. जिन्हें उपचार के लिए मुख्यालय के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती करा दिया गया है.

मृतकों में शिंकू 10 साल, अभी 8 साल, सोनू 7 साल और आरती 5 साल शामिल हैं. इस दर्दनाक हादसे में 75 साल की शारदा देवी और 4 साल का ऋषभ  गंभीर रूप से घायल हुआ है. मौत के शिकार बने चारों भाई-बहनों के माता-पिता की पहले ही मौत हो चुकी है. माता-पिता की मौत मौत के बाद पूरा घर बेसहारा हो गया था. सभी बच्चे अपनी दादी के साथ ही रहते थे.

हादसे के बाद इटावा के जिलाधिकारी अवनीश राय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश सिंह ने जिला अस्पताल में भर्ती बुजुर्ग दादी और उसके नाती को देखने पहुंचे. उसके बाद उन्होंने घटनास्थल पर जाकर भी निरीक्षण किया. गांव वालों ने बताया कि परिवार को केंद्र और राज्य सरकार से जुड़ी किसी भी योजना का लाभ नहीं मिल रहा है. यही वजह है कि परिवार कच्चे मकान में रहने को मजबूर था.

दीवार गिरने से बुजुर्ग दंपती की भी मौत
दूसरी घटना इटावा के इकदिल थाना क्षेत्र के अंतर्गत कृपाल पुरा गांव के पास भाटिया पेट्रोल पंप की दीवार ढहने से एक दंपती की मौत हो गई. बताया गया कि रामसनेही 65 और उनकी पत्नी रेशमा 63 भाटिया पेट्रोल पंप की दीवार के किनारे सो रहे थे. देर रात दीवार गिरने के बाद दोनों मलबे में दब गए जब तक उनको निकाला जाता तब तक उनकी मौत हो गई.

23 सितंबर तक स्कूल बंद
इटावा के जिलाधिकारी अवनीश राय ने बताया कि भारी बरसात को देखते हुए इटावा के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को 22 सितंबर से लेकर के 23 सितंबर तक बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. सभी स्कूलों के प्रबंधकों और संचालकों को इस बात के निर्देश दिए गए हैं कि बच्चों की सेहत को ध्यान में रखते हुए सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को बंद रखा जाए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media