बिजनौर की घनी आबादी में 6 फीट के लम्बे अजगर के मिलने से हड़कंप

News

ABC NEWS: UP के बिजनौर में घनी आबादी वाले क्षेत्र में 6 फीट लंबा अजगर मिलने से हड़कंप मच गया. तुरंत वन विभाग को सूचना दी गई. वन विभाग के कर्मी मौके पर पहुंचे और अजगर को रेस्क्यू करके नजदीकी जंगल में छोड़ दिया. जानकारी के मुताबिक, कालागढ़ इलाके की वर्क चार्ज कॉलोनी में मंगलवार की सुबह कुछ लोगों ने अजगर को देखा.

धीरे-धीरे यह बात पूरे इलाके में फैल गई. लोगों के बीच खलबली मच गई. अजगर को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई. लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने पहले लोगों को वहां से दूर हटाया. ताकि अजगर किसी को नुकसान न पहुंचा पाए. फिर उन्होंने उसका रेस्क्यू किया और पास के जंगल में छोड़ दिया.

इस दौरान कई लोगों ने अजगर का वीडियो भी बनाया. वन विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि उसके शरीर पर कांटे चुभे हुए थे और कई सारे जख्म के निशान भी थे. अजगर का वजन 20 किलोग्राम था. ऐसा प्रतीत हो रहा था कि जैसे किसी ने उसका शिकार करने की कोशिश की हो.

इससे पहले भी बिजनौर-नगीना मार्ग पर कुछ ग्रामीणों ने एक रजवाहे के किनारे एक विशाल अजगर देखा था. वन विभाग ने तब उसका रेस्क्यू कर वनक्षेत्र में छोड़ दिया था. अजगर की लंबाई 16 फीट थी. एसडीओ बिजनौर ज्ञान सिंह ने बताया था कि अजगर बहुत बड़ा था. उसे काबू करने के लिए करीब दस लोगों का सहारा लेना पड़ा था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media