शनिवार को करें शनि देव के 5 मंत्रों का जाप, कम होगा साढ़ेसाती का असर

News

ABC NEWS: सनातन धर्म में शनिवार का दिन भगवान शनिदेव को समर्पित है और उन्हें न्याय का देवता कहा जाता है. शनिदेव मनुष्य के कर्मों के अनुसार उनके साथ न्याय करते हैं और उसी प्रकार फल देते हैं. कहा जाता है कि जिस व्यक्ति पर शनि की कुदृष्टि पड़ जाए तो उसे जीवन भर संकटों से जूझना पड़ता है. ऐसे में शनिवार के दिन विधि—विधान से शनिदेव का पूजन करना चाहिए. साथ ही शनिवार की रात को अपनाएं गए कुछ कार्य आपको हर संकट से छुटकारा दिला सकते हैं.

शनिवार के उपाय

1-अगर आप शनिदेव को प्रसन्न करना चाहते हैं तो शनिवार की रात को घर में लोबान जलाएं. शनिदेव को लोबान अतिप्रिय है और लोबान से निकलने वाली गंध से घर में आ रही नकारात्मकता दूर होती है.

2-इसके अलावा शनिवार की रात को शनिदेव के मंदिर में जाएं और वहां सरसों के तेल का दीपक जलाएं. ध्यान रखें दीपक में कुछ दाने काले तिल के अवश्य मिलाने चाहिए.

3-वहीं शनिवार के दिन पीपल के पेड़ का भी पूजन किया जाता है. इसलिए शाम के समय सूर्यास्त के बाद पीपल के पेड़ में आटे से बना चौमुखी दीपक जलाएं और फिर पीपल की 5, 7 या 11 परिक्रमा लगाएं. इससे व्यक्ति को धन, दौलत और यश की प्राप्ति होती है.

4-शनिवार के दिन काले कुत्ते को सरसों के तेल से चुपड़ी हुई रोटी खिलाना शुभ माना गया है. कहते हैं कि जिस व्यक्ति की कुंडली में राहु व केतु से जुड़ा दोष है उसे यह उपाय अवश्य करना चाहिए. इससे इन दोषों का प्रभाव कम होता है.

5-भगवान शनिदवे की कृपा व आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो शनिवार के दिन काली दाल से बनी कचौड़ी गरीबों व जरूरतमंदों को अवश्य खिलाएं. इसके अलावा इस दिन तिल का दान करना भी शुभ होता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media