धोनी की बैटिंग, अमित मिश्रा की बॉलिंग: IPL में छाये ये 5 उम्रदराज खिलाड़ी

News

ABC NEWS: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 16वां सीजन इस समय धूमधाम के साथ आयोजित किया जा रहा है. यह टी20 लीग युवा खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के जानी जाती है, जैसा कि हमने सालों से देखा है.  लेकिन टी20 के खेल में युवाओं के जोश के साथ-साथ दिग्गजों का अनुभव भी एक बड़ा फैक्टर रहता है.

आईपीएल 2023 में युवा खिलाड़ी तो शानदार प्रदर्शन कर ही रहे हैं. साथ ही कुछ उम्रदराज खिलाड़ी भी धमाकेदार खेल दिखा रहे हैं. आइए जानते हैं ऐसे ही पांच उम्रदराज खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने शुरुआती मैचों में शानदार खेल दिखाकर फैन्स के दिलों में जगह बनाई है.

एमएस धोनी (41 साल 275 दिन): चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2023 में भाग लेने वाले सबसे ज्यादा उम्र के खिलाड़ी हैं. धोनी ने शुरुआती दो मुकाबलों में ही धमाकेदार बैटिंग करके अपने इरादे जता दिए हैं. 41 साल के धोनी ने गुजरात के खिलाफ मुकाबले में सात गेंदों पर 14 रन बनाए थे. फिर लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ उन्होंने तीन गेंदों पर 12 रन बना दिए. धोनी आईपीएल 2023 में अबतक तीन छक्के लगा चुके हैं.

अमित मिश्रा (40 साल 135 दिन): अनुभवी लेग-स्पिनर अमित मिश्रा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. अमित मिश्रा ने 23 रन देकर दो विकेट हासिल किए. साथ ही राहुल त्रिपाठी का एक शानदार कैच भी लपका.

फाफ डु प्लेसिस (38 साल 269 दिन): आईपीएल 2023 में फाफ डु प्लेसिस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी कर रहे हैं. डु प्लेसिस ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में 73 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 38 वर्षीय डु प्लेसिस ने 23 रन बनाए थे.

शिखर धवन (37 साल 124 दिन): पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने बता दिया है कि उनमें अभी 2-3 सालों की क्रिकेट बची हुई है. 37 साल के धवन ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 40 रनों की पारी खेली थी. फिर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में धवन ने सिर्फ 56 गेंदों पर नाबाद 86 रन बना डाले.

डेविड वॉर्नर (36 साल 163 दिन): ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में डेविड वॉर्नर मौजूदा को मौजूदा सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी का जिम्मा मिला है. वॉर्नर ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ मैच में शानदार 56 रन बनाए थे. फिर उन्होंने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ 37 रनों की पारी खेली.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media