अधेड़ पर टूट पड़े एकसाथ 40 मगरमच्छ, नोच डाले दोनों हाथ और एक पैर! दर्दनाक मौत

News

ABC NEWS: 72 साल के एक शख्‍स पर 40 मगरमच्छों ने मिलकर हमला कर दिया. इस हमले में बुजुर्ग की दर्दनाक मौत हो गई. जब उसे मगरमच्छों के बाड़े से बाहर निकाला गया तो उसके दोनों हाथ और एक पैर गायब था. शरीर पर जगह-जगह जख्मों के निशान थे. पूरा शरीर क्षत-विक्षत था. बताया गया कि मगरमच्‍छ पानी में आराम कर रहे थे, तभी शख्स ने उन्हें छड़ी के सहारे छेड़ने की कोशिश की थी. मामला कंबोडिया का है.

Nyt की रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक का नाम लुआन नम (Luan Nam) है. लुआन पेशे से किसान थे और कंबोडिया (Cambodia) के क्रोंग सिएम रीप शहर में रहते थे. बीते दिन वो मगरमच्छ से भरे पिंजरे में गिर गए थे. इस हादसे में उनकी जान चली गई. वो कई सालों से मगरमच्छों की देखभाल कर रहे थे.

घटना उस वक्त हुई जब लुआन एक मगरमच्छ को छड़ी के जरिए पिंजरे से बाहर निकालने की कोशिश कर रहे थे. दरअसल, वहां मगरमच्‍छों ने अंडे दिए थे. लुआन को लगा कि वो अंडों को नुकसान पहुंचा सकते हैं. लेकिन तभी मगरमच्‍छ ने लुआन को अपनी ओर खींच लिया. देखते ही देखते दूसरे मगरमच्‍छ भी उन पर टूट पड़े.

मगरमच्छों के हमले में लुआन की दर्दनाक मौतजब तक लोग लुआन की मदद के लिए पहुंचते मगरमच्‍छों ने उनके पूरे शरीर को नोच डाला. कुछ देर बाद लुआन की खून से लथपथ बॉडी को बाहर निकाला गया. मगरमच्‍छ लुआन के दोनों हाथ और एक पैर निगल गए थे. सिर से लेकर पैर तक जख्म ही जख्म थे. मंजर देखकर रेस्क्यू करने वाले भी सिहर उठे.

घटना को लेकर कंबोडिया पुलिस ने कहा कि जब लुआन अंडे देने वाले पिंजरे में मगरमच्छ को छड़ी से छेड़ रहे थे, तभी उसने उन पर हमला कर दिया. लुआन के शरीर पर जख्मों के इतने निशान थे कि गिनना मुश्किल था.

बता दें कि दक्षिण पूर्व एशिया में मगरमच्‍छों को बिजनेस के मकसद से पाला जाता है. इनके मांस, अंडे आदि का बिजनेस होता है. कंबोडिया में बड़ी संख्या में मगरमच्छ के फार्म हैं. इन्‍हें देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं. मृतक लुआन कंबोडिया के क्रोकोडाइल एसोसिएशन के अध्यक्ष थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media