गाजियाबाद के लोनी में व्यवसायी का 4 मंजिला घर बना आग का गोला, 2 महिलाओं की मौत

News

ABC NEWS: राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद जिले के लोनी की लाल बाग कॉलोनी में सोमवार सुबह एक टेंट व्यवसायी के चार मंजिला घर में भीषण आग लगने के बाद अंदर फंसी दो महिलाओं की धुएं में दम घुटने से मौत हो गई. दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने के बाद दोनों महिलाओं को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंंचाया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

जानकारी के अनुसार, लोनी बॉर्डर थाने की लाल बाग कॉलोनी में टेंट व्यवसाई सतीश के घर में सोमवार सुबह करीब 5:30 बजे आग लग गई. इसके चलते दम घुटने से सतीश की मां बरतो देवी (70) तथा बहन ममता (42) की मौत हो गई. ट्रॉनिका सिटी और साहिबाबाद से गईं दमकल विभाग की तीन गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

बताया गया है कि घर में आग लगन से 2 मिनट पहले ही सतीश की पत्नी कुसुम रोजाना की तरह मंदिर चली गई थी, जबकि सतीश अपनी मां और बहन के साथ मकान की पहली मंजिल पर सोए हुए थे. मकान में धुआं फैलने के बाद वह नींद से जागा और शोर मचाता हुआ मकान की छत पर पहुंचकर पड़ोसी के मकान से उतरकर नीचे आ गया,  लेकिन हड़बड़ी में उसकी मां और बहन नीचे की तरफ भागीं और धुएं से दम घुटने कारण वहीं बेहोश होकर गिर पड़ीं. दम घुटने से कुछ देर बाद उनकी मौत हो गई. दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने के बाद दोनों महिलाओं के शवों को निकाल लिया है.

आग से दो महिलाओं की मौत की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची लोनी बॉर्डर थाना पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है. पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media