इरफान सोलंकी का फर्जी आधार कार्ड बनवाने और फरारी कराने में 4 सपाइयों को जेल

News

ABC NEWS: विधायक इरफान सोलंकी का फर्जी आधार कार्ड बनवाने और फरारी कटवाने के मामले में ग्वालटोली पुलिस ने सपा की पूर्व जिलाध्यक्ष समेत चार को जेल भेज दिया. इसमें इरफान के दो साले भी शामिल हैं. इन सभी ने मिलकर इरफान का अशरफ अली नाम से फर्जी आधार कार्ड बनवाने के साथ ही दिल्ली एयरपोर्ट तक पहुंचाया था.

इस पूरे मामले में विधायक समेत नौ लोगों के खिलाफ ग्वालटोली थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. वहीं, दूसरी तरफ पुलिस अब इरफान के घर की कुर्की करने के साथ ही गैंगस्टर समेत आठ नए मुकदमें लिखने की तैयारी कर रही है.

एयरपोर्ट के बाहर, होटल समेत कई ठिकानों पर सीसीटीवी में कैद हुए सपा विधायक इरफान सोलंकी.

CCTV फुटेज में इरफान समेत सभी आरोपी एयरपोर्ट पर हुए थे कैद
कानपुर सीसामऊ विधानसभा से समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. ग्वालटोली थाने में विधायक इरफान, उनकी मदद करने में सपा की पूर्व जिलाध्यक्ष नूरी शौकत समेत नौ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. आरोप है कि विधायक को फरारी कटवाने और फर्जीवाड़ा कर जाली आधार कार्ड बनवाकर दिल्ली से मुंबई भेजने में इन सभी ने मदद की है.

ग्वालटोली पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के साथ ही मामले में नूरी शौकत, उनका ड्राइवर अम्मार इलाही उर्फ अली, विधायक के साले अनवरी मंसूरी और अख्तर मंसूरी को अरेस्ट कर लिया है. ग्वालटोली पुलिस ने इन चारों को बुधवार दोपहर कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया. इरफान समेत अन्य आरोपियों की तालश में पुलिस पांच राज्यों में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है.

कुर्की और गैंगेस्टर समेत आठ नए मुकदमें दर्ज करने की तैयारी
विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ कुर्की (धारा-82) की कार्रवाई के लिए कोर्ट ने पुलिस को अनुमति दे दी है. जल्द ही पुलिस कुर्की के पहले की प्रक्रिया करते हुए विधायक के घर कुर्की का नोटिस तामील करने के साथ ही मुनादी कराएगी. वहीं, दूसरी तरफ इरफान से प्रताड़ित अलग-अलग मामले में पुलिस के पास 15 और शिकायतें आई हैं.

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर की मानें तो इन सभी शिकायतों की जांच की जा रही हैं. आठ मामले गंभीर प्रवृत्ति के हैं. इन सभी की जांच के बाद अगर पर्याप्त साक्ष्य मिले तो इरफान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी.

तहरीर में रिजवान का नाम नहीं, एफआईआर में नामजद
इरफान सोलंकी के खिलाफ कानपुर पुलिस कमिश्नरेट इतनी तेजी से कार्रवाई में जुटी है कि सारे मानकों को ताक पर रख दिया है. इरफान के भाई का ग्वालटोली थाने में जांच कर रहे इंस्पेक्टर अशोक कुमार दुबे की ओर से दी गई तहरीर में नाम नहीं है. इसके बाद भी रिजवान को एफआईआर में नामजद कर लिया गया है. मामले में जानकारी लेने पर ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने टाइपिंग मिस्टेक बताया है.

लास्ट लोकेशन हैदराबाद, चार राज्यों में छापेमारी
ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान की तलाश में यूपी समेत चार राज्यों में पुलिस की अलग-अलग टीमें तलाश कर रही हैं. इरफान की लास्ट लोकेशन हैदराबाद में मिल है. इसके अलावा यूपी के साथ ही तेलंगाना, दिल्ली, मुंबई, महाराष्ट्र समेत कई जगह पुलिस ने जाल बिछाया हुआ है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media