सीतापुर में चीनी मिल का स्टीम टैंक फटने से 3 मजदूरों की मौत, 5 की हालत गंभीर

News

ABC NEWS: UP के सीतापुर जिले में एक चीनी मिल में बड़ा हादसा हो गया है. इस हादसे में अभी तक 3 मजदूरों की मौत हो चुकी है जबकि 5 से ज्यादा मजदूर गंभीर घायल हो गए हैं. हादसे की खबर जैसे ही पुलिस को लगी तो आनन-फानन में पुलिस और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचे और घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया है. फिलहाल घायलों का स्थानीय हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. वहीं पुलिस हादसे की वजह की जांच में जुट गई है.

जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला सीतापुर जिले के रामकोट थाना क्षेत्र का है. यहां पर स्थित जवाहरपुर चीनी मिल में सोमवार शाम को बाकी दिनों की तरह की काम चल रहा था. इसी दौरान सभी को अचानक एक भीषण विस्फोट की आवाज सुनाई दी. पता चला कि शुगर मिल में लगे स्टीम टैंक में यह विस्फोट हुआ है. विस्फोट इतना जोरदार था कि पास मौजूद तीन मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. इसके आलावा 5 से ज्यादा मजदूर घायल हो गए.

हादसे के तुरंत बाद पुलिस को मामले की सूचना दी गई. पुलिस जब मौके पर पहुंची तो मृतकों के शवों का पंचनामा कर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है जबकि घायलों को तुरंत एंबुलेंस की मदद से हॉस्पिटल पहुंचाया गया है. वहीं पुलिस ने इस पूरे मामले में लोगों से पूछताछ की है. हालांकि अभी तक विस्फोट के पीछे की वजह से सामने नहीं आ सकी है.

सीएम योगी ने जताया शोक

सीतापुर चीनी मिल में हुए हादसे के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है. सीएम ने इस पूरे मामले में संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी को मौके पर पहुंचकर जांच करने के आदेश दिए हैं. फिलहाल मृतकों के परिजनों को सूचना दी गई है जिससे उनके परिवार में मातम पसर गया है और परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media