VIDEO: आग बुझा रहे थे फायर फाइटर कि भरभराकर गिरी तीन मंजिला इमारत, बाल-बाल बचे 100 कर्मी

News

ABC NEWS: राजधानी दिल्ली में रोशनारा रोड पर स्थित फैक्ट्री में आज भीषण आग लग गई. घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में सूचना फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची.

बताया जा रहा है कि जब फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने की कोशिश कर रही थी, उसी दौरान अचानक बिल्डिंग भरभराकर गिर गई. दिल्ली अग्निशमन विभाग का कहना है कि गनीमत रही कि कोई बिल्डिंग की चपेट में नहीं आया.

जानकारी के अनुसार, उत्तरी दिल्ली में बुधवार को आग बुझाने के दौरान तीन मंजिला गोदाम भरभराकर ढह गई. इस दौरान करीब 100 दमकलकर्मी बाल-बाल बच गए.

दिल्ली अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. विभाग ने कहा कि पुलबंगश मेट्रो स्टेशन के पास रोशनारा रोड पर एक फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली थी, लेकिन जैसे ही टीमें मौके पर पहुंचीं, उन्होंने देखा कि वह एक गोदाम था.

फायर ब्रिगेड के 100 कर्मचारी मौके पर तैनात
विभाग ने कहा कि करीब 100 दमकलकर्मी मौके पर तैनात हैं. दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि हमें रोशनआरा रोड पर जयपुर गोल्डन ट्रांसपोर्ट के पास एक कारखाने में आग लगने की सूचना सुबह 11:50 बजे मिली थी. इसके बाद 18 दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया.

उन्होंने बताया कि आग बुझाने के दौरान तीन मंजिला इमारत ढह गई, जिसमें टीम बाल-बाल बच गई. उन्होंने बताया कि आग बुझाने का काम जारी है और आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है.

इमारत गिरने के बाद पूरे इलाके में धूल का गुबार छा गया. गनीमत रही कि हादसे में कोई घायल नहीं हुआ. हादसे के वक्त दमकल कर्मी बिल्डिंग में आग बुझाने का काम कर रहे थे. उसी दौरान मलबा गिरने की आवाज आई तो दमकलकर्मी तुरंत इमारत से बाहर निकल आए. तीन दमकल कर्मी मामूली रूप से घायल हुए हैं.

लोग बोले- गोदाम में रखा जाता था केमिकल
इलाके के लोगों का कहना है कि करीब साढ़े 3 घंटे तक केमिकल की आग में धू-धूकर पूरी तरह से जलने के बाद इमारत खोखली हो गई और गिर गई. यह इमारत काफी पुरानी थी. जयपुर गोल्डन ट्रांसपोर्ट का गोदाम कई साल से चल रहा था. इस बिल्डिंग में बड़ी मात्रा में केमिकल रखा जाता था, जिसकी वजह से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता था.

इलाके के लोगों का आरोप है कि बिल्डिंग के गिरने से मकानों में दरार आ गई है. इलाके में धूल का गुबार छा गया. इलाके के लोग दहशत में हैं और अपने घर छोड़कर बाहर निकल आए. उन्हें अब भी अपने घरों में जाने में खतरा लग रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media