दिल्ली में जलभराव के पानी में नहाने गए 3 बच्चों की डूबने से मौत

News

ABC NEWS: दिल्ली में बारिश के कारण जलजमाव होने से शुक्रवार दोपहर 3:00 बजे मुकुंदपुर चौक में बड़ा हादसा हो गया. यहां बारिश के पानी में नहाने गए 3 बच्चों की डूबने से मौत हो गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. जानकारी के मुताबिक मुकुंदपुर में एक ग्राउंड में बारिश का पानी भरा गया था. उसी में ये बच्चे नहाने गए थे. डूब रहे बच्चों को बचाने के लिए एक कॉन्स्टेबल पानी में कूद भी गया था लेकिन तब तक बच्चों की मौत हो गई.

एसटीओ राम गोपाल ने बताया कि जब हमारी पेट्रोलिंग यूनिट लौट तो लोगों ने बताया कि तीन बच्चे मेट्रो निर्माण स्थल पर खाई में डूब हैं. उन्हें बाहर निकाला गया और बीजेआरएम अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया. तीनों बच्चों की पहचान 13 वर्षीय पियूष, 10 वर्षीय निखिल और 13 साल के आशीष के रूप में हुई है. सभी जहांगीर पुरी के एच-ब्लॉक के रहने वाले थे.

नदी के पानी से दूर रहने की सलाह
दिल्ली सरकार ने बताया कि बाढ़ से निपटने के लिए सभी संबंधित जिला मजिस्ट्रेट, I&FC विभाग, दिल्ली आपदा प्रबंधन, दिल्ली पुलिस और अन्य विभाग अलर्ट मोड पर हैं. लगातार कोऑर्डिनेशन किया जा रहा है. दिल्ली में एनडीआरएफ की 15 टीमें तैनात की गई हैं. अब तक 4346 लोगों और 179 पशुधन को एनडीआरएफ ने रेस्क्यू किया है.

निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित निकाला गया है. ये इलाके पूरी तरह से खाली करा लिए गए हैं. लोगों को बाढ़ की स्थिति के बारे में बताने के लिए लगातार मुनादी कराई जा रही है. ऐसे हर स्थान पर पुलिसकर्मियों और सीडीवी को तैनात करके सलाह दी जा रही है. लोगों को नदी के पानी से दूर रहने के निर्देश दिए गए हैं.

इन इलाकों में घुसा बाढ़ का पानी
यमुना का पानी बेला रोड, राजकिशोर रोड, सिविल लाइंस, रेड फोर्ट (आउटर रिंग रोड), यमुना बाजार, ISBT कश्मीरी गेट, शंकराचार्य रोड, मजनू का टीला, खड्डा कॉलोनी, बाटला हाउस, विश्वकर्मा कॉलोनी, शिव विहार, खजूरी कॉलोनी, सोनिया विहार, किंग्सवे कैंप, जीटीबी नगर, राजघाट के पास, जलभराव, वजीराबाद, भैरव रोड और मोनेस्ट्री मार्केट में घुस चुका है.

वर्क फ्रॉम होम की सलाह 
दिल्ली में 16 जुलाई तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. गैर-जरूरी सेवाओं से जुड़े सभी सरकारी कार्यालय रविवार तक बंद रहेंगे. कर्मचारी घर से काम करेंगे. निजी कार्यालयों को घर से काम करने की सलाह दी गई है. कश्मीरी गेट के आसपास के व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को रविवार तक बंद रहने के लिए कहा गया है. दिल्ली मेट्रो भी प्रभावित हुई. DMRC ने कहा कि एहतियात के तौर पर मेट्रो ट्रेनें 30 किमी प्रति घंटे की प्रतिबंधित गति से चार यमुना पुलों को पार कर रही हैं.

दिल्ली में गैर-जरूरी सेवाएं रोकी गई हैं. भारी मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है. सिंधु समेत चार बॉर्डर से शहर में जरूरी सामान ले जाने वाले वाहनों को छोड़कर बाकी भारी माल वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media