कानपुर शहर में आएंगी 270 और ई बसें, खुलेंगे पांच चार्जिंग सेंटर

News

ABC NEWS: कानपुर शहर में जल्द 270 और ई बसें आएंगी. इसके लिए एक और चार्जिंग डिपो अहिरवां की तरह बनाना होगा, जबकि पांच छोटे चार्जिंग सेंटर भी बनेंगे. इसकी वजह से बसों की चार्जिंग के लिए वापस अहिरवां न जाना पड़ेगा. अभी शहर के 11 रूटों पर 98 ई बसें चल रही हैं. नगर परिवहन निदेशालय के निदेशक डॉ. राजेंद्र पैंसिया ने नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन को पत्र लिखकर जानकारी दी है. कानपुर में एसपीवी के तहत जीसीसी मोड पर एसी ई-बसों का संचालन किया जा रहा है.

कानपुर में 270 और ई-बसें दी जानी हैं. इसके लिए ई-बसों की चार्जिंग क्षमता के लिए एक और डिपो बनाया जाना प्रस्तावित है. जमीन की तलाश के बाद दिसंबर तक डीपीआर बनवा कर भेजा जाए.

दक्षिण में तलाश की जा रही जमीन शासन से मिले निर्देशों के तहत चार्जिंग डिपो के लिए विद्युत सबस्टेशन के पास ही जमीन की मांग की गई है. अबकी बार कानपुर साउथ में जमीन की तलाश शुरू की गई है. साउथ में एक भी चार्जिंग स्टेशन नहीं हैं. फजलगंज बस डिपो में चार्जिंग सेंटर बनाया गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media