माफिया अतीक अहमद के 12 मददगारों की 20 संपत्ति होंगी जब्त, तैयार की गई सूची

News

ABC News: अतीक के 12 मददगारों के खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी गई है. जिला प्रशासन ने इनकी सूची तैयार करने के साथ 20 संपत्तियां भी चिह्नित की हैं. इनके खिलाफ ध्वस्तीकरण के साथ जब्तीकरण की कार्रवाई भी की जाएगी. उमेश पाल हत्याकांड के बाद जिला प्रशाासन की ओर से अतीक अहमद की पीछे से रहकर हर तरह की मदद करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी की गई है.

जमीन तथा दूसरे धंधे में अतीक के सहयोगी रहे अन्य लोगों पर भी प्रशासन की नजर है. ऐसे 12 लोगों की सूची तैयार भी कर ली गई है. साथ ही गलत तरीके से बनाई गई 20 संपत्तियों की सूची भी तैयार कर ली गई है. इनमें से ज्यादातर पर निर्माण हो चुका है. इनके आपराधिक रिकार्ड भी खंगाले जा रहे हैं. डीएम संजय कुमार खत्री का कहना है कि इन्होंने अवैध तरीके से निर्माण कराए हैं, जिसे ध्वस्त किया जाएगा. यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि इन्होंने सरकारी जमीन पर भी निर्माण करा लिए हैं. ऐसी जमीन जब्त की जाएगी. डीएम का कहना है कि गलत तरीके से बनाई गई जमीन जब्त भी की जाएगी. जरूरी प्रक्रिया पूरी कर जल्द कार्रवाई की जाएगी. अतीक के मददगारों एवं करीबी लोगों के खिलाफ कार्रवाई से पहले प्रशासन किसी तरह की चूक नहीं करना चाहता. इसलिए उनके आपराधिक रिकार्ड तो खंगाले ही जा रहे हैं, उन्होंने पैसा कहां से कमाया इसका भी विवरण तैयार किया जा रहा है. इसके लिए एलआईयू, ईडी समेत अन्य एजेंसियों की भी मदद ली जा रही है. अतीक के करीबियों एवं भूमाफिया की पूर्व में भी सूची तैयार हुई थी. कई भूमाफिया ने झलवा, मुंडेरा तथा आसपास के क्षेत्रों में सरकारी जमीन पर भी प्लाटिंग कर दी है. प्रशासन ने इसकी भी सूची तैयार की है लेकिन एक-दो के खिलाफ ही कार्रवाई हुई. इसे लेकर भी सवाल उठ रहे हैं कि प्रशासन ऐसे लोगों को मौका ही क्यों देता है. इसके अलावा भूमाफिया के खिलाफ सतत कार्रवाई क्यों नहीं की जाती.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media