एक ही ट्रैक पर आमने-सामने आ गईं 2 ट्रेनें: मचा हड़कंप, देखते ही भागने लगे यात्री

News

ABC NEWS: UP के बहराइच में रिसिया रेलवे स्टेशन पर बहुत बड़ा हादसा होते टला. तकनीकि चूक के चलते रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन की पटरी पर ही सामने से एक अन्य ट्रेन पहुंच गई. हालांकि, लोको पायलट की सूझबूझ से सामने खड़ी ट्रेन से 300 मीटर पहले ही ट्रेन रुक गई लेकिन एक ही पटरी पर दूसरी ट्रेन आती देख यात्रियों में हड़कंप मच गया और यात्री भागने लगे. स्टेशन अधीक्षक ने इसे तकनीकी चूक करार दिया है.

गौरतलब है कि बहराइच मैलानी पैसेंजर ट्रेन पहले से रिसिया रेलवे स्टेशन के प्वाइंट नंबर तीन पर खड़ी थी, जबकि बहराइच नेपालगंज पैसेंजर ट्रेन क्रॉसिंग के लिए प्वाइंट नंबर एक पर जानी थी. तभी प्वाइंट मैन ने प्वाइंट नंबर तीन से मुख्य प्वाइंट को प्वाइंट नंबर एक से जोड़ा लेकिन तकनीकि खराबी के कारण ऐसा नहीं हो सका. इसके बाद जब ट्रेन रेलवे स्टेशन के नजदीक पहुंची तो प्वाइंट नंबर एक के बजाय प्वाइंट तीन पर ही चली गई.

यात्रियों में हड़कंप मच गया

इस पर लोको पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए ट्रेन रोक दी और बड़ा हादसा होने से बचा लिया. वहीं, एक ही पटरी पर ट्रेन को जाता देख ट्रेन में बैठे यात्रियों में भी हड़कंप मच गया और लोग ट्रेन से उतरकर रेल पटरी के किनारे आ गए.

इस वजह से एक ट्रैक पर पहुंचीं दो ट्रेन

इस मामले में रिसिया रेलवे स्टेशन अधीक्षक हरीश कुमार शर्मा ने बताया की प्वाइंट मैन ने मुख्य प्वाइंट को प्वाइंट तीन से हटाकर प्वाइंट एक पर किया था लेकिन प्वाइंट का पेलेंजर प्वाइंट नंबर तीन से नहीं हटा. इसके कारण ट्रेन उसी प्वाइंट तीन पर चली गई, जिस पर पहले से ट्रेन खड़ी थी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media