मुंबई से सटे रायगढ़ में 2 संदिग्ध नाव बरामद, बोट में AK-47 और कारतूस भी मिले, हाईअलर्ट

Spread the love

ABC News: मुंबई से सटे रायगढ़ में दो संदिग्ध नाव बरामद की गई हैं. नावों के अंदर हथियार भी मिले हैं. बताया जा रहा है कि किसी मछुआरे ने मुंबई पुलिस को इसकी खबर दी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच जांच में जुट गई. नाव में हथियार मिलने के बाद इलाके भर में हाई अलर्ट जारी कर दिया है. ये बोट यूके में रजिस्टर है. सूत्रों ने बताया कि यह बोट ओमान के पास डिस्ट्रेस में थी तभी इस बोट के लोगों को ओमान में रेस्क्यू किया गया था.

इसके बाद से ये बोट वहां पानी में ऐंकर की गई थी जो बहते हुए रायगढ़ आ गई. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. ये बोट बहते हुए भारत में आ गई है. इसमें कुछ डिसमेंटल हथियार मिले हैं. शुरुआती जांच में टेरर एंगल नहीं दिख रहा है.  जानकारी के लिए रायगढ़ में जो हथियार से भरा बॉक्स मिला है उसपर मेरीटाइम नेपच्यून सिक्योरिटी लिखा हुआ है. दूसरी बोट भरण खोल समुद्री तट पर मिली है. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि एक नाव ऑस्ट्रेलियाई नागरिक की है. लेडीहान नाम की ये नाव ऑस्ट्रेलियाई महिला की है. उनके पति जेम्स हर्बर्ट नाव के कप्तान हैं. समुद्र में नाव का इंजन फट गया था. एक कोरियाई नाव ने लोगों को निकाला. ये नाव अब हरिहरेश्वर समुद्र तट पर पहुंच गई. नाव से तीन एके-47 राइफलें और बड़ी मात्रा में जिंदा कारतूस मिले हैं. आगामी त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए पुलिस और प्रशासन को तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों को सूचित कर दिया गया है. एटीएस भी इस पर काम कर रही है. जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त बल भी तैनात किया जाएगा. किसी आतंकी एंगल की पुष्टि नहीं हुई है. हम किसी भी बात से इंकार नहीं कर रहे हैं, सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं. पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने को कहा गया है. वहीं रायगढ़ के कलेक्टर ने नागरिकों से किसी भी अफवाह पर विश्वास न करने का आग्रह किया है. उन्होंने लोगों से कहा है कि अगर आसपास के इलाके में कोई संदिग्ध गतिविधि पाई जाती है या उन्हें किसी पर शक होता है तो तुरंत पुलिस और जिला प्रशासन को इसकी सूचना दें. पूरे राज्य में हाई अलर्ट जारी है. स्थानीय विधायक जयंत पाटिल ने जानकरी दी है कि जो बोट मिली है समंदर में उसमें 3 एके-47 गन और 248 जिंदा कारतूस मिले हैं. ये जानकारी उन्हें एसपी ने दी है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, नाव में कोई भी शख्स मौजूद नहीं था. इसमें केवल हरियार थे. ताजा अपडेट के मुताबिक, ATS इस पूरे मामले की जांच कर सकती है. नाव कहां से आई और कौन लोग इसमें शामिल हो सकते हैं सभी कड़ियों पर जांच एटीएस की टीम कर सकती है. एटीएस चीफ विनीत अग्रवाल भी मौके पर जाने के लिए हुए रवाना हैं. विनीत अग्रवाल का कहना है कि हम आतंकी एंगल की जांच कर रहे हैं. बता दें कि, समुद्र के रास्ते दो बार पहले ऐसे ही मुंबई को दहलाया जा चुका है. पहले भी इसी तरह नाव  के जरिए हथियारों को मुंबई के अंदर लाया गया था और बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया गया था. पुलिस फिलहाल इस मामले की तह तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है. साथ ही एटीएस भी नजर बनाए हुए है. हालांकि, एके-47 हथियारों की बरामदगी के बाद अब एटीएस इस मामले की जांच कर सकता है.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media