जापान के एयरपोर्ट पर 2 विमानों की टक्कर, प्लेन में लगी भयानक आग, 379 यात्री थे सवार Video

News

ABC NEWS: जापान के टोक्यो हानेडा हवाई अड्डे के रनवे पर मंगलवार को दो विमानों की टक्कर के बाद प्लेन में भयानक आग लग गई. विमान में 379 यात्री सवार थे. जापानी न्यूज एजेंसी एनएचके के मुताबिक, विमान के लैंडिंग के बाद अन्य विमान से टकराने की वजह से आग लगने की घटना सामने आई है. हवाईअड्डे के एक प्रवक्ता ने कहा कि घटना के बाद हानेडा ने सभी रनवे बंद कर दिए हैं. दो विमानों में से एक विमान जापान एयरलाइंस का जबकि दूसरा विमान कोस्ट गार्ड का बताया जा रहा है.

जापानी मीडिया के मुताबिक, जिस फ्लाइट में आग लगी है उसका नंबर JAL 516 था और इस फ्लाइट ने होक्काइडो से उड़ान भरी थी. विमान स्थानीय समयानुसार 16:00 बजे न्यू चिटोस हवाई अड्डे से रवाना हुई और 17:40 बजे हानेडा में उतरने वाली थी. एनएचके पर लाइव फुटेज में विमान की खिड़कियों से आग की लपटें निकलती दिखाई दीं. एयरलाइन ने कहा कि सभी यात्रियों और चालक दल को निकाल लिया गया है.

बता दें कि जापान में दशकों से कोई गंभीर विमान दुर्घटना नहीं हुई है. देश की अब तक की सबसे भीषण दुर्घटना 1985 में हुई थी, जब टोक्यो से ओसाका जा रहा एक JAL जंबो जेट मध्य गुनमा क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. तब, 520 यात्री और चालक दल की मौत हो गई थी.

पांच सदस्य लापता जापान के तटरक्षक बल ने कहा है कि जिस विमान से JAL 516 की टक्कर हुई थी उस विमान के चालक दल के पांच सदस्य लापता हैं, पायलट को सुरक्षित निकाल लिया गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media