टीम इंडिया के लिए बुरा सपना बना 19वां ओवर, 6 मैचों में गेंदबाजों ने लुटा दिए इतने रन

News

ABC News: भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में अजेय बढ़त जरूर बना ली है लेकिन उसकी सबसे बड़ी मुसीबत जस की तस है. आखिरी ओवर्स में खराब गेंदबाजी भारत की सबसे बड़ी परेशानी बनी हुई है. रविवार को गुवाहाटी में हुए टी20 मुकाबले में भी भारतीय टीम को आखिरी ओवर्स में खूब रन पड़े. पिछले कुछ मैचों से यह सिलसिला बादस्तूर जारी है. खासकर 19वें ओवर में भारतीय गेंदबाज जमकर पिट रहे हैं. पिछले 8 में से 6 मैचों के 19वें ओवर्स में भारतीय गेंदबाजों ने 36 गेंद पर 110 रन लुटाए हैं.

गुवाहाटी में खेले गए भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में अर्शदीप सिंह को 19वें ओवर में 26 रन पड़े. टारगेट बड़ा होने के कारण भारतीय टीम ने मैच तो बचा लिया लेकिन अगर स्कोर थोड़ा भी कम होता तो यह ओवर मैच का टर्निंग पॉइंट हो सकता था. 237 रन का विशाल स्कोर बनाने के बावजूद भारत यह मैच महज 16 रन से जीत सका. इससे पहले तिरुवनंतपुरम में हुए टी20 मुकाबले में भी अर्शदीप सिहं ने 19वें ओवर में प्रोटियाज टीम के खिलाफ 17 रन लुटाए थे. हालांकि इस ओवर के अलावा भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी की थी और प्रोटियाज टीम को 106 रन पर ही रोक दिया था. भारत ने यह मुकाबला 8 विकेट से जीता था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय टीम ने डेथ ओवर्स में खराब गेंदबाजी के कारण ही गंवाया था. मोहाली में हुए उस मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार ने 19वें ओवर में 16 रन खर्च कर ऑस्ट्रेलिया को जीत के नजदीक पहुंचा दिया था. यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से जीता था. सीरीज के आखिरी मुकाबले में भी 19वें ओवर में भारतीय गेंदबाज पिट गए. यहां जसप्रीत बुमराह ने 19वें ओवर में 18 रन लुटाए. एशिया कप में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ सुपर-4 मैच जीतने के लिए 12 गेंद पर 26 रन की दरकार थी. यहां भुवनेश्वर ने 19वें ओवर में 19 रन लुटाकर पाक टीम की जीत आसान कर दी. इसके बाद अगले ही मैच में श्रीलंका को 12 गेंद पर 21 रन की जरूरत थी. यहां भी भूवी ने 19वें ओवर में 14 रन देकर श्रीलंका की राह भी आसान कर दी. यह दोनों मैच गंवाने के बाद भारत को एशिया कप से बाहर होना पड़ा था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media