16 की दुल्हन, 52 का दूल्हा… लोन चुकाने के लिए पिता ने अधेड़ से ब्याह दी बेटी

News

ABC NEWS: बिहार के भागलपुर में एक पिता ने अपनी ही नाबालिग बेटी की अधेड़ उम्र के शख्स से शादी करवा दी. लड़की शादी नहीं करना चाहती थी. लेकिन पिता ने फिर भी उसकी शादी करवा दी, जिसके बाद उसने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करके अपने लिए इंसाफ मांगा. 16 वर्षीय लड़की ने कहा कि मैं पढ़ना चाहती हूं. मुझे इंसाफ दिलवाओ नहीं तो मैं जान दे दूंगी.

लड़की का मायका झारखंड के गोड्डा जिले में है. वीडियो में लड़की ने बताया कि उसकी मां का निधन पिछले साल यानि दिसंबर 2022 में हो गया था. पिता एक महिला के संपर्क में आए और उससे शादी कर ली. लड़की ने कहा, ”पिता के ऊपर काफी लोन था. फिर 52 वर्षीय शख्स ने उनसे कहा कि वो उनका लोन चुका देगा. बदले में उसने मुझसे शादी करने की डिमांड की. सौतेली मां ने भी पिता पर दबाव डाला. मैं इस बात से बिल्कुल अंजान थी. मुझे जुलाई महीने में मंदार पर्वत घूमाने के बहाने ले जाया गया. फिर वहां जबरदस्ती उस शख्स से मेरी शादी करवा दी गई.”

‘ससुराल में होती है मारपीट और गाली-गलौच’
पीड़िता ने कहा कि वो इस शादी का विरोध करती रही. लेकिन किसी ने भी उसकी एक न सुनी. ब्याह कर जब वह भागलपुर पहुंची तो पति रोज उसे मारने-पीटने लगा. वह उससे गाली-गलौच भी करता था. वह जबरदस्ती बंदूक दिखाकर शारीरिक संबंध भी बनाता था. यह सब प्रताड़ना वह झेल नहीं पाई और सीधे एक दिन चुपके से वह ससुराल से भाग निकली और भागलपुर में अपनी बड़ी बहन के ससुराल आ पहुंची.

लड़की ने बताया कि मंगलवार को वह अपने पति और पिता की शिकायत करने के लिए महिला थाना पहुंची. लेकिन महिला पुलिस ने उसकी कोई मदद नहीं की. बल्कि उसे थाने से यह कहकर भगा दिया कि यह मामला इस राज्य का नहीं है. इसके बाद वह इसाकचक थाने गई लेकिन वहां भी उसकी फरियाद नहीं सुनी गई. अंत में वह डीआईजी आफिस पहुंची लेकिन वहां भी इसका आवेदन स्वीकार नहीं हुआ.

‘इंसाफ नहीं मिला तो मर जाऊंगी’
इससे तंग आकर लड़की ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया. पीड़िता ने बताया कि वह डर के साए में जी रही है. उसे रोज इस बात का डर सताता रहता है कि कहीं उसका पति उसे लेने बहन के घर न आ जाए. लड़की ने वीडियो के जरिए इंसाफ की गुहार लगाई है. कहा कि अगर मुझे इंसाफ नहीं मिला तो मैं मर जाऊंगी.

इस मामले में भागलपुर के एसपी आनंद कुमार ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में आ चुका है. इस मामले की अच्छे से जांच की जाएगी. अगर लड़की नाबालिग है तो उसके परिजनों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. लड़की बता रही है कि उसका जन्म 2007 में हुआ था. वह 10वीं तक पढ़ी है. इंटर के लिए एडमिशन लिया था. लेकिन उसकी शादी करवा दी गई. फिलहाल मामले में जांच शुरू कर दी गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media