सैनिकों के लिए कानपुर से दिल्ली भेजे गए 100 हैवरसेक चोरी, जानिए क्या होता है?

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) कानपुर स्थित आर्डिनेंस फैक्ट्री से दिल्ली भेजे जा रहे सैनिकों के सामान में चोरी की बड़ी घटना सामने आई है. बीते दिनों डिफेन्स फैक्ट्री से सैनिकों के लिए दिल्ली सामान भेजा गया, उसमें सैनिको के 100 हैवरसैक बैग चोरी हो गए है. इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और डिफेंस अधिकारियों ने भी जांच के लिए एक कमेटी गठित की है. आर्डिनेंस फैक्ट्री से दिल्ली के लिए 194 पेटी सामान भेजा गया था. फैक्ट्री की तरफ से सामान को अन्नपूर्णा ट्रांसपोर्ट के द्वारा भेजा गया था. इसमें से दो पेटी माल रास्ते से ही चोरी हो गया. इसमें सैनिको के 100 हैवरसेक बैग थे. इन बैग में सैनिक अपनी कार्बाइन मैगजीन, कारतूस, दूरबीन या अन्य महत्वपूर्ण सामान रखते है और अपनी वर्दी के ऊपर बांधते हैं.

OEF फैक्ट्री की डीजीएम अनुराग यादव ने खुद आजतक टीम को जानकारी देते हुए कहा कि सैनिको की वर्दी नहीं गायब हुई है, हमारे यहां से सैनिको का सामन दिल्ली भेजा गया था, लेकिन रास्ते से दो नग गायब हो गए, इसके लिए हमने अपने यहां पर एक जांच कमेटी बनाई है, जिसकी रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी.

चूंकि डिफेंस फैक्ट्री से जुड़ा मामला है, इसलिए पुलिस भी एक्शन में है. ज्वॉइंट कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी का कहना है सैनिकों के सामन के दो नग गायब हुए है, इसको गंभीरता से लेते हुए पुलिस जांच कर रही है, जल्द ही चोरों को सामने लाया जाएगा. इससे पहले खबर आई थी कि सैनिकों की 100 वर्दी गायब हो गई थी, लेकिन फैक्ट्री का इनकार है.

डिफेंस फैक्ट्री का कहना है कि हमारे यहां वर्दी नहीं बनती है, हमारे यहां हैवरसेक बनता है, जिसे दिल्ली भेजा गया था, जिसमें से 100 चोरी हो गए हैं, उनकी तलाश की जा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media