10 संकेत हैं अच्छे वक्त की पहचान, आप पर भी किस्मत होगी मेहरबान

News

ABC NEWS: हर व्यक्ति अपने जीवन में अच्छे वक्त का इंतजार करता है, ताकि उसकी तरक्की होगी. जिदंगी खुशहाल हो. भाग्य का ऐसा साथ मिले कि हर काम सफल हो. धन-दौलत की कोई कमी न हो. जब अच्छा वक्त आने वाला होता है या किस्मत आप पर मेहरबान होने वाली होती है तो आपको पहले से ही कुछ सं​केत मिलने लगते हैं. जब अच्छा टाइम आता है तो भाग्य सूरज की तरह चमकता है और जीवन में हर खुशी मिलती है. आइए जानते हैं अच्छे वक्त के 10 शुभ संकेत.

अच्छे वक्त के 10 संकेत
1. यदि आप सुबह-सुबह घर से किसी काम से निकले हैं और आपको रास्ते में नए वर और वधु साथ दिखाई देते हैं तो समझ लीजिए कि आपका अच्छा वक्त शुरू होने वाला है. यह अच्छे दिन का शुभ संकेत माना जाता है.

2. यदि आप पर किसी दिन कोई पक्षी बीट कर देता है तो उसका बुरा न मानें. यह आपके लिए शुभ संकेत हो सकता है. ऐसी लोक मान्यता है कि कोई पक्षी किसी व्यक्ति पर बीट करता है तो उसका गुड लक शुरू हो जाता है.

3. आप यात्रा कर रहे हैं और उस दौरान आपको सांप और बंदर दिखाई देते हैं तो यह अच्छे वक्त का शुभ संकेत है. आपके जीवन का आर्थिक संकट दूर होने वाला है. आपके पास धन का आगमन हो सकता है. इतना ही नहीं, यदि घर में चमगादड़ का बसेरा होता है तो इसे भी शुभ माना जाता है.

4. यदि रात के समय में आपको आसमान में टूटते हुए तारे दिखाई देते हैं तो तुरंत ही कोई मनोकामना जाहिर कर दें. मान्यताओं के अनुसार, 30 दिनों के अंदर वह इच्छा पूरी हो सकती है. यह भी शुभ संकेत माना जाता है.

5. कछुआ का दिखाई देना शुभ संकेत होता है. भगवान विष्णु ने कच्छप अवतार लिया था. कछुआ आपको सपने में दिखाई देता है तो यह अच्छे भाग्य का संकेत है. बंद किस्मत के दरवाजे जल्द खुल सकते हैं.

6. किसी दिन आप अपने घर के पास या रास्ते में मोर को देखते हैं या मोर को नाचते हुए देखते हैं तो उस दिन से आपके अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं. मोर का दिखना अच्छा माना जाता है.

7. यदि आपके घर के मुख्य दरवाजे पर हाथी अपना सूंड़ उठाकर खड़ा हो जाए तो समझ लेना चाहिए कि आपके यहां लक्ष्मी का आगमन होने वाला है. आपके परिवार के सुख और समृद्धि में बढ़ोत्तरी होने वाली है. हाथी को गणेश जी का प्रतीक मानते हैं.

8. घर की छत पर कोयल का बोलना भी एक शुभ संकेत होता है. ऐसा होने पर आपके धन में वृद्धि हो सकती है.

9. यदि आप सपने में या रास्ते में सुनहरा सांप देखते हैं तो आपके अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं. यह भाग्य के मजबूत होने का संकेत माना जाता है.

10. जिस दिन आप सुबह उठें और सबसे पहले ही आपको दही या दूध दिखाई दे तो यह गुडलक का इशारा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media