मेट्रो रूट पर खुदाई से विजय नगर चौराहा से डबल पुलिया तक 1 किमी.का जाम

News

ABC NEWS: बुधवार को विजय नगर मेन रोड पर अचानक शुरू हुई खुदाई से चौतरफा जाम लग गया. करीब 2 घंटे से जाम की स्थिति बनी हुई है. खुदाई के चलते सब्जी मंडी लेन को पूरी तरह बंद कर दिया गया है. एक लेन से ही वाहनों की आवाजाही हो रही है. विजय नगर चौराहा से डबल पुलिया तक 1 किमी. लंबाई में सीवर लाइन डाली जा रही है.

पुरानी सीवर लाइन हो गई डेड
जेई पुनीत यादव ने बताया कि सीवर लाइन डालने के लिए जलकल से बजट मिला है. जल निगम इस काम को पूरा करेगा. करीब डेढ़ करोड़ रुपए से 600 एमएम डायस की लाइन डाली जाएगी. जहां सीवर लाइन डाली जा रही है, उससे कुछ फीट की दूरी गहरी सीवर लाइन पहले ही पड़ी है. जेई के मुताबिक वह लाइन पूरी तरह डेड हो चुकी है.

रुक-रुककर लग रहा जाम
दिन में शुरू हुई खुदाई से एक लेन बंद होने से पूरे दिन रुक-रुककर जाम लग रहा है. वहीं रोड किनारे लगने वाली सब्जी मंडी से सब्जी खरीदने में भी लोगों को परेशानी हो रही है. जाम के चलते विजय नगर चौराहा तक जाम लगा रहा. करीब 1 किमी. तक लंबा जाम लगा रहा.

सीवर खुदाई पर बड़ा सवाल
दरअसल, जहां सीवर लाइन डाली जा रही है, वहां से एलिवेटेड मेट्रो रूट प्रस्तावित है. इस रूट पर मेट्रो स्वॉयल टेस्टिंग भी कर चुका है. इस रूट पर सीवर और वाटर लाइन शिफ्ट करने के लिए मेट्रो पहले ही नगर निगम और जलकल से ड्राइंग मांग चुका है. ऐसे में सीवर लाइन अभी डाले जाने से बाद में सीवर लाइन को शिफ्ट करने पर सरकारी धन की बर्बादी होगी.

जेई ने कहा डिवाइडर से दूर खोद रहे
मेट्रो द्वारा लाइन शिफ्ट किए जाने की योजना को लेकर जेई ने बताया कि मेट्रो डिवाइडर से निकलेगी. एलिवेटेड पिलर भी डिवाइडर पर बनाए जाएंगे जबकि सीवर लाइन डिवाइडर से 5 फीट की दूरी पर डाले जा रहे हैं. पिलर बनाने के लिए मेट्रो को करीब 20 फीट से ज्यादा जगह चाहिए होती है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media