शारजाह से पेट में छिपा कर लाया 38 लाख का सोना, वाराणसी एयरपोर्ट पर ऐसे पकड़ा गया युवक

News

ABC NEWS: वाराणसी में सोने की तस्करी का मामला सामने आया है. वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी करने वाले यात्री को पकड़ा गया. शनिवार देर रात यूएई के शारजाह से पहुंचे एक यात्री को कस्टम विभाग के अधिकारियों ने पकड़ लिया. जांच के दौरान यात्री के पास से 633 ग्राम सोना बरामद किया गया. कस्टम के अधिकारियों ने उसे हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ.

शारजाह से एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान एआई 184 से रात्रि 8 बजे पहुंचे यात्रियों की कस्टम अधिकारियों के द्वारा जांच की जा रही थी. उसी दौरान चौबेपुर के रहने वाले संदीप नाम के यात्री पर कस्टम विभाग के अधिकारियों को संदेह हुआ. अधिकारियों ने तत्काल यात्री को कस्टडी में लेकर उससे पूछताछ की.

यात्री के पास से 633 ग्राम सोना मिला

इसके साथ ही अधिकारियों ने यात्री को जमकर खिलाया-पिलाया. इसके बाद यात्री जब शौच के लिए बाथरूम गया तो उसके मलाशय में सोना होने की पुष्टि हुई. कैपशूल के रूप में यात्री शारजाह से सोना को लेकर आया था. सोने की जांच वैल्युवर के द्वारा की गई. यात्री के पास 633 ग्राम का सोना बरामद किया गया. इस सोने का मूल्य 38 लाख रुपए आंकी गई.

अधिकारियों ने बताया की यात्री के पास से बरामद सोना को जब्त कर लिया गया है. 50 लाख से कम मूल्य का सोना होने के कारण कागजी कार्रवाई करते हुए यात्री को छोड़ दिया गया.

नौकरी करने गया था यात्री

बता दें कि यात्री जुलाई महीने में टूरिस्ट वीजा पर नौकरी करने गया था. वीजा समाप्त हो जाने और नौकरी नहीं मिलने पर निराश हो गया. वापस भारत आने को तैयार हो गया. जिन लोगो से उसने वहां पर मदद मांगी थी. उन्हीं लोगों ने वापस भारत आने के टिकट का इंतजाम किया. साथ ही अपना सामान भारत पहुंचाने की बात कही. उन लोगों ने ही उसे सोना दिया था और कहा कि पकड़े नहीं जाओगे इसे रख लो. हालांकि, एयरपोर्ट में चेकिंग के यात्री के पास से सोना जब्त कर लिया गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media