ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ऋषभ पंत की जगह किसे मिलेगी टीम इंडिया में जगह, ये खिलाड़ी हैं दावेदार

News

ABC News: टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 30 दिसंबर को रुड़की में भयंकर कार हादसे का शिकार हो गए थे. इस हादसे में पंत गंभीर रूप से घायल हुए हैं. डॉक्टरों के अनुसार पंत के चोट को देखते हुए कम से कम तीन महीने से लेकर छह महीने तक मैदान पर दोबारा नहीं उतर सकेंगे. ऐसे में अगले महीने से शुरू होने वाली ऑस्ट्रलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पंत एक्शन में नजर नहीं आएंगे. पंत के रिप्लेसमेंट के रूप में कौन-कौन से खिलाड़ी दावेदारी पेश करेंगे आज हम आपको उसके बारे में बताएंगे.

केएस भारत
टेस्ट फॉर्मेट में ऋषभ पंत को केएस भारत रिप्लेस कर सकते हैं. उनका फर्स्ट क्लास में प्रदर्शन भी शानदार रहा है और वह अब तक 84 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेल चुके हैं. इसमें उन्होंने 4533 रन बनाए हैं. वहीं फर्स्ट क्लास में उनके नाम 9 शतक भी दर्ज हैं. टीम इंडिया के टेस्ट टीम उन्हें शामिल करने की मांग लंबे वक्त से चल रही है.

संजू सैमसन
ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज के रिप्लेसमेंट के रूप में संजू सैमसन का नाम सबसे पहले आ रहा है. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं. संजू के करियर को देखें तो उन्होंने भारत के लिए 11 वनडे मुकाबले खेले हैं. इसमें उन्होंने 66 की शानदार औसत से 330 रन बनाए हैं. वहीं टी20 इंटरनेशनल को देखें तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए 16 मुकाबले खेले हैं. इसमें उन्होंने 21.14 की औसत से 296 रन बनाए हैं.

ईशान किशन
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ईशान किशन को भी पंत के जगह मौका मिल सकता है. उन्होंने हाल ही में वनडे मुकाबले में दोहरा शतक जड़ा था. वहीं उन्होंने हाल ही रणजी ट्रॉफी के दौरान भी तेज शतक जड़ा था. उनके खेलने का अंदाज भी पंत की तरह ही है. ऐसे में उन्हें भी पंत की जगह मौका मिल सकता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media