IIT कानपुर में प्रोफेसर की गाड़ी में निकला विषखोपड़ा, करीब पौन घंटे तक गाड़ी के इंजन में फंसा रहा

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) IIT कानपुर में उस समय हड़कंप मच गया जब एक प्रोफेसर की कार में लोगों ने विषखोपड़ा को चढ़ते देखा. अचानक से विषखोपड़ा गायब हो गया तो अधिकारियों में और हड़कंप मच गया. आसपास के सिक्योरिटी गार्ड मौके पर पहुंचे और करीब 45 मिनट की मशक्कत के बाद उसे पकड़ पाए.
प्रोफेसर की कार उनके विभाग के बाहर खड़ी थी, तभी उसमें एक विषखोपड़ा चढ़ गया. यह देख छात्र दौड़कर अंदर बताने गया, लेकिन इसी बीच विषखोपड़ा कहां चला गया लोगों को पता नहीं चला. काफी इधर-उधर देखने के बाद भी जब वह नहीं दिख तो आशंका होने पर गाड़ी के आगे का बोनट खोला गया, जैसे ही बोनट उठाया तो विषखोपड़ा और अंदर इंजन की तरफ चला गया, जिसे पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास किए गए.

चार गार्डों ने मिलकर पकड़ा
जब यह बात गार्ड को पता चली तो अन्य गार्ड मौके पर डंडा लेकर पहुंचे. इसके बाद काफी देर उसे इंजन से बाहर निकलने का प्रयास किया गया, मगर वह निकल नहीं पाया। किसी तरह विषखोपड़ा को इंजन से नीचे गिराया गया. जैसे ही वह जमीन पर गिरा तो एक गार्ड ने डंडे से उसे दाबकर पकड़ लिया और फिर उसे ड्रम के अंदर बंद करके, जंगल की तरफ छुड़वा दिया.
छात्र-छात्राओं की लग गई भीड़
विषखोपड़ा को देख छात्र-छात्राओं में हड़कंप मच गया. विषखोपड़ा को देखने के लिए वहां पर लोगों की भीड़ लग गई, जो भी वहां से निकला तो विषखोपड़ा को देखने के लिए कुछ देर के लिए रुक गया, मगर आदमियों के अंदर दहशत देखने को मिली. ऐसे में गार्डों ने बहादुरी का परिचय देते हुए सकुशल विषखोपड़ा को पकड़ कर जंगल में छोड़ा.

विषखोपड़ा के जहर से हो जाती है लोगों की मौत
आपको बता दे की विषखोपड़ा बहुत ही जहरीला जीव माना जाता है. कहते हैं कि अगर यह अपनी पूछ भी किसी के मार दे तो उसकी पूछ में इतना जहर होता है कि उस आदमी की मौत हो जाती है. यदि यह किसी को काट ले तो आदमी का सिर अपने आप चटक जाता है। यह जीव अधिकतर घने जंगलों में पाया जाता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media